scriptThis National Highway of Jalore, on which the journey of death... | जालोर का यह नेशनल हाइवे, जिस पर मौत का सफर... | Patrika News

जालोर का यह नेशनल हाइवे, जिस पर मौत का सफर...

- अल सवेरे हुए हादसे के 10 घंटे बाद जले वाहनों को हाइवे से हटाया जा सका, क्षतिग्रस्त हाइवे बन रहा है हादसे का कारण

जालोर

Updated: April 22, 2022 08:25:26 pm


सांचौर/ चितलवाना. क्षतिग्रस्त नेशनल हाइवे-68 एक बार फिर बड़े हादसे का कारण बना। शुक्रवार अल सवेरे 2.30 बजे क्षतिग्रस्त एनएच पर गड्ढे से बचने के चक्कर में दो ट्रक आमने सामने टकरा गए और उसमें आग लग गई। आग इस कदर विकराल थी घटनाक्रम के दौरान तो कोई भी उसके पास तक नहीं पहुंच सका। इसका असर यह हुआ कि एक ट्रक में फंसा युवक अंदर ही जल गया। इधर, अचानक हुए हादसे के बाद दोनों ट्रकों में अचानक आग लग जाने के बाद हाइवे पर जाम लग गया। सूचना पर चितलवाना व सांचौर पुलिस मौके पर पहुंंची। वहीं सांचौर से फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। बताया जा रहा है कि हादसा खस्ताहाल हाइवे के गड्ढों को बचाने के दौरान संतुलन बिगडऩे से हुआ। गुजरात से बाड़मेर के लिए सब्जी भरकर ट्रक ले जा रहे ट्रक में सवार मनीष (20) पुत्र मूलाराम निवासी निम्बलकोट पुलिस थाना सिणधरी हादसे के दौरान जिंदा जल गया। जबकि ट्रक में सवार चालक देराराम मौके से नदारद है। देराराम मृतक का भाई बताया जा रहा है। पुलिस ने मृतक के भाई भैराराम की रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया। इधर, ट्रेलर में मुर्गी को दिए जाने वाले दाने के उपयोग में आने वाली सामग्री बताई जा रही है। घटना को लेकर सांचौर पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह, चितलवाना थानाधिकारी खमाराम सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।
- अल सवेरे हुए हादसे के 10 घंटे बाद जले वाहनों को हाइवे से हटाया जा सका, क्षतिग्रस्त हाइवे बन रहा है हादसे का कारण
- अल सवेरे हुए हादसे के 10 घंटे बाद जले वाहनों को हाइवे से हटाया जा सका, क्षतिग्रस्त हाइवे बन रहा है हादसे का कारण
१० घंटे की मशक्कत से दो क्रेन व एक जेसीबी से हाइवे से हटाए ट्रक
इस घटनाक्रम के बाद दोनों जले ट्रक हाइवे पर ही पड़े रहे। दिनभर की मशक्कत के बाद करीब 10 घंटे के इंतजार के बाद क्रेन की सहायता से दोनों वाहनों को हाइवे से हटाया जा सका। इधर, पूरे घटनाक्रम के दौरान हाईवे ऑथारिटी की ओर से कोई गाड़ी व क्रेन नहीं पहुंची। जिस पर स्थानीय पुलिस नेे दो क्रेन व जेसीबी की सहायता से 10 घंटे की मशक्कत के बाद जले वाहनों को हटवाया।
मृतक के पैर गाड़ी में ही फंसे
हादसे के दौरान चालक मनीष के पैर ट्रक में ही फंस गए और वहीं जलने से उसकी मौत हो गई। मृतक के पैर गाड़ी में फंसे हुए थे और शव नीचे की ओर लटक रहा था। फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने के दौरान मृतक युवक को बाहर निकालने के प्रयास किए तो पैर गाड़ी के अन्दर फंसे रह गएए और शरीर का बाकी हिस्सा अलग हो गया। जिसके बाद शव को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में रखवाया गया। वहीं गाड़ी में फंसे पैरो को बाद में बाहर निकालकर शव के साथ भिजवाया गया।
मृतक मोरबी में होटल पर नौकरी करता था भाई के साथ घर जा रहा था
सब्जी की गाड़ी में सवार मृतक मनीष मोरबी में होटल पर नौकरी करता था। बड़े भाई देराराम के साथ गांव जा ररहा था। इस दौरान अचानक हुए हादसे ने उसको मौत की नींद सुला दिया।
मौत का कारण बन रहा हाइवे नहीं जागे नेता
नेशनल हाइवे की बदतर हालत हादसे का कारण बन रही है। यह सिलसिला अभी तक जारी है और उस पर लगाम नहीं लग रही। क्षतिग्रस्त नेशनल हाइवे के नवीनीकरण के लिए ग्रामीणों ने कई बार लिखित व मौखित रूप से शिकायत पेश की, लेकिन उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। यह मार्ग एक तरफ गुजरात राज्य तो दूसरी तरफ बाड़मेर जिले तक को जोड़ता है। सांसद पटेल से भी स्थानीय लोग गई बार इस मार्ग के नवीनीकरण की मांग कर चुके हैं, लेकिन हालात जस के तस है।
केनाल पार करते ही संकरा मार्ग और गड्ढे
हादसे वाले क्षेत्र के निकट मीठीबेरी के पास नर्मदा केनाल है, जहां पर सडक़ चौड़ी है और डिवाइडर है। जिसको पार करते ही मार्ग संकरा हो जाता है और उसके मुहाने पर मार्ग भी क्षतिग्रस्त है। जिससे अक्सर वाहन चालक परेशान होते हैं। संभवत: इस हादसे भी इसी तरह की स्थिति बनी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.