कागमाला की इस स्कूल ने यह की पहल

कागमाला गांव के आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधान व स्टाफ ने स्वैच्छिक डे्रस कोड लागू किया है।

By: khushal bhati

Published: 14 Sep 2019, 10:38 AM IST


कागमाला (भीनमाल)।
कागमाला गांव के आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधान व स्टाफ ने स्वैच्छिक डे्रस कोड लागू किया है। शिक्षक व शिक्षिका अब रोजाना एक ही तरह की पौशाक में विद्यालय आएंगे। विद्यालय में हुए नवाचार की ग्रामीण भी सराहना कर रहे है। विद्यालय संस्था प्रधान व स्टाफ ने अपने स्वयं के लिए स्वैच्छिक ड्रेस कोड लागु किया है। विद्यालय का स्टाफ एक तरह की पौशाक में विद्यालय पहुंचते देख ग्रामीण पहले तो हतप्रभ हुए, लेकिन बाद में उन्हें डे्रसकोड का पता लगा। विद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस प्रणाली से विद्यार्थियों में भी अनुशासन की नई मिशाल कायम होगी।
नवाचार जारी
आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में समस्त कक्षाओं मे सीसीटीवी कैमरे, प्राथना स्थल, लेक्चर स्टैंड, पीईईओ कक्ष भामाशाहों के सहयोग से लगाएं है। और विद्यालय में नवाचार के प्रयास जारी है।
नारायणलाल जीनगर, पीईईओ, आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय-कागमाला


पट्टे मिलते ही ग्रामीणों के चेहरे छाई खुशी
कागमाला (भीनमाल)
कागमाला गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर शुक्रवार को महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर हुआ। शिवीर मे पचायत प्रचार अधीकारी मोहनलाल राणा ने सरकारी योजनाओं व शिविर में होने वाले कार्यों के बारे में बताया। शिविर में ग्रामीणों को आबादी भूमि के पट्टे दिए गए। पट्टे मिलते ही ग्रामीणों के चेहरे खुशी से चमक उठे। इसके अलावा खाद्ध सुरक्षा, पेंशन, श्रमिक कार्ड पंजीकरण के कार्य किए गए। इस मौके सरपंच भावनाकंवर, एपीईओ प्रभुलाल जीनगर, ग्राम विकास अधिकारी सुरेश खत्री, ओमप्रकाश विश्नोई, बलवीरसिंह, कनिष्ठ सहायक गिता चौधरी, पचायत सहायक दुर्जनसिंह, रमेश माहेश्वरी, विक्रमसिंह, लाडु खान, प्रेमनाथ स्वामी सहित कई लोग मौजूद थे

khushal bhati Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned