scriptThis woman made a unique donation in Jalore, which will definitely ins | जालोर में इस महिला ने किया अनूठा दान, जो सभी को जरुर प्रेरित करेंगी | Patrika News

जालोर में इस महिला ने किया अनूठा दान, जो सभी को जरुर प्रेरित करेंगी

लायंस क्लब जालोर की प्रेरणा से पवन कुमारी मोदी ने ने मृत्यु पर्यंन्त अपनी देह मेडिकल विद्यार्थियों की पढ़ाई एवं अन्य परीक्षण के लिए दान मेंं देने की घोषणा की है।

जालोर

Published: April 09, 2022 08:21:59 pm

जालोर. दान के कई रूप और विकल्प है, जिसमें देहदान को अहम माना गया है। जालोर में इसी तरह की पहल पवन कुमारी मोदी पत्नी स्वर्गीय ओटमल मोदी ने की है। लायंस क्लब जालोर की प्रेरणा से पवन कुमारी मोदी ने ने मृत्यु पर्यंन्त अपनी देह मेडिकल विद्यार्थियों की पढ़ाई एवं अन्य परीक्षण के लिए दान मेंं देने की घोषणा की है। अध्यक्ष किशन माहेश्वरी ने बताया कि पवन मोदी की इस पहल से अन्य लोग भी देहदान के महत्व को समझेंगे और प्रेरित होंगे। देहदान की घोषणा पर लायंस क्लब के अध्यक्ष किशन माहेश्वरी, सचिव पवन मेडिवाल, पूर्व संभागीय आयुक्त कालूराज मेहता, लायन श्याम सुंदर गोयल ने पवन कुमारी मोदी व उनके परिवार केा देहदान की घोषणा के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
लायंस क्लब जालोर की प्रेरणा से पवन कुमारी मोदी ने ने मृत्यु पर्यंन्त अपनी देह मेडिकल विद्यार्थियों की पढ़ाई एवं अन्य परीक्षण के लिए दान मेंं देने की घोषणा की है।
लायंस क्लब जालोर की प्रेरणा से पवन कुमारी मोदी ने ने मृत्यु पर्यंन्त अपनी देह मेडिकल विद्यार्थियों की पढ़ाई एवं अन्य परीक्षण के लिए दान मेंं देने की घोषणा की है।
पूर्व में इन्होंने किया था देहदान
पूर्व में लायंस क्लब जालोर द्वारा लालदास राकेश, सीता देवी सोलंकी, जबरमल सोलंकी, मोहनलाल बोहरा, उम्मेदराज सोलंकी भी देहदान कर चुके हैं। महिला की बात करें तो पवन कुमारी देहदान करने वाली दूसरी महिला है।
ये भी करेंगे देहदान
लायंस क्लब के तत्वावधान में विरदीचंद माथुर, हनुमान प्रसाद परिहार, शांति देवी परिहार एवं ओमप्रकाश आचार्य ने भी देहदान की सहमति दी है।

रोटरी क्लब की प्रेरणा से वैष्णव दंपति ने लिया देहदान का संकल्प
जालोर. क्लब अध्यक्ष तरुण सिद्धावत ने बताया कि रोटरी क्लब जालोर की प्रेरणा से देहदान प्रोजेक्ट के अंतर्गत जालौर निवासी घनश्याम वैष्णव व उनकी पत्नी गीता वैष्णव ने मृत्यु उपरांत अपनी देह को दान करने का संकल्प लेते हुए देहदान संबंधित स्वैच्छिक संकल्प पत्र रोटरी क्लब के पदाधिकारियों को सुपुर्द किया। रोटरी क्लब जालौर के पूर्व अध्यक्ष एवं देहदान प्रोजेक्ट के चेयरमैन एडवोकेट महेंद्र मुणोत ने बताया कि रोटरी क्लब को जालोर निवासी घनश्याम वैष्णव व उनकी पत्नी गीता वैष्णव ने स्वेच्छा से शपथ पत्र प्रस्तुत कर अपने परिवार के सदस्यो की सहमति से मृत्यु उपरांत देहदान की सहमति दी एवं इस संबंध में संबंधित समस्त कार्रवाई व फॉर्म इत्यादि तैयार किए गए। संकल्प पत्र सुपुर्दगी के समय उनकी पुत्री भावना वैष्णव भी मौजूद थीं। मुणोत ने बताया कि शहर के लोगो मे देहदान को लेकर जागरूकता बढ़ रही हैं एवं इसको लेकर कई और भी नागरिक देहदान हेतु अपनी सहमति देने के लिए आगे आ रहे है।
क्लब के पूर्व सहायक प्रान्तपाल कानाराम परमार व डॉ. पवन ओझा ने बताया कि रोटरी क्लब को आज 2 संकल्प पत्र के साथ अभी तक आठ संकल्प पत्र प्राप्त हुए है, इससे पूर्व भी छह नागरिकों ने रोटरी क्लब की प्रेरणा से देहदान का संकल्प लिया था, जिसमें से दो की मृत्यु हो जाने से उनके देह को मेडीकल कॉलेज एवं एम्स जोधपुर को भिजवाई गई थी। देहदान में संकल्प कर्ता की मृत्यु उपरांत उनकी देह को मेडिकल स्टूडेंट्स के परीक्षण एवं शरीर विज्ञान की जानकारी के लिए उपलब्ध करवाया जाता है जिससे चिकित्सा संबंधी कई जानकारियां स्टूडेंट्स को प्राप्त होती है। रोटरी क्लब निरंतर रूप से समाज सेवा के ऐसे प्रकल्पों में कार्य कर रहा है। इस अवसर पर संकल्पकर्ता घनश्याम जी वैष्णव व उनकी पत्नी गीता व परिवार सदस्य उनकी पुत्री भावना वैष्णव के साथ रोटरी अध्यक्ष तरुण सिद्धावत, पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र मुणोत,पूर्व सहायक प्रान्तपाल कानाराम परमार व डॉ पवन ओझा उपस्थित थे। रोटरी क्लब द्वारा सहमतीकर्ता दंपति का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

दिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.