पांच माह में साढ़े तीन सौ कनेक्शन, ठेकेदार को नोटिस

पांच माह में साढ़े तीन सौ कनेक्शन, ठेकेदार को नोटिस
Three hundred connections in five months, Notice to contractor

Dharmendra Ramawat | Updated: 21 Apr 2018, 11:40:40 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

पंडित दीनदयालय उपाध्याय योजना का मामला

चितलवाना. राज्य सरकार की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए भले की टेंडर जारी किए गए हों, लेकिन पिछले पांच माह में योजना के तहत साढ़े तीन सौ कनेक्शन ही जारी हो पाए हैं। ऐसे में गांव व ढाणियों के सैकड़ों लोग आज भी बिजली का इंतजार कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार चितलवाना व सांचौर उपखण्ड के गांवों व ढाणियों में बिजली कनेक्शन देने को लिए नवम्बर 2017 में डिस्कॉम ने एक निजी कम्पनी को कार्यादेश जारी कर काम शुरू करवाया था, लेकिन कार्य की धीमी गति से पांच माह के बाद भी ठेकेदार महज साढ़े तीन सौ कनेक्शन ही कर पाया है। ऐसे में गांव व ढाणियों के लोगों को आज भी रोशनी का इंतजार हैं।
एक हजार कनेक्शन करते थे जारी
गौरतलब है कि योजना के तहत सांचौर व चितलवाना उपखण्ड के गांव व ढाणियों में एक हजार एक सौ बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए डिस्कॉम ने कम्पनी को कार्यादेश जारी किए थे, लेकिन पांच माह बीतने के बावजूद कम्पनी ने मात्र साढ़े तीन सौ कनेक्शन किए हैं।
तीन सौ को सर्विस कनेक्शन से जोड़ा
सांचौर व चितलवाना उपखण्ड के गांव व ढाणियों में कम्पनी की ओर से तीन सौ घरों को सर्विस कनेक्शन से जोड़ा गया है। इसमें होथीगांव में 25, सांकड़ में 10 व सरनाऊ में 10 कनेक्शन के मीटर लगाए गए हैं।
इनका कहना है...
नेहड़ के गई गांवों में आजादी के बाद से लेकर आज तक बिजली नहीं पहुंची है। राज्य सरकार की दीनदयाल उपाध्याय योजना के बारे में सुना जरूर है, लेकिन ठेकेदार ने काम शुुरू नहीं किया।
- रणजीत गर्ग, ग्रामीण, खेजडिय़ाली
ठेकेदार के काम में ढिलाई को देखते हुए प्रबंध निदेशन ने नोटिस देकर तलब किया है। आगे यही ठेकेदार काम करेगा या दूसरे को कार्य दिया जाएगा इस बारे में स्पष्ट निर्देश नहीं मिले हैं।
- हेमन्त संखलेचा, एक्सईएन, डिस्कॉम जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned