नवदम्पति ने लगाया पौधा, परवरिश का लिया जिम्मा

नवदम्पति ने लगाया पौधा, परवरिश का लिया जिम्मा

Jitesh kumar Rawal | Updated: 12 Jun 2019, 04:52:56 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

फेरे के बाद लगाया पौधा, पर्यावरण संरक्षण की अनूठी पहल

सांचौर. जाखल स्थित जाणियों की ढाणी में एक शादी के दौरान नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर अनूठी पहल की है। शादी के फेरे लेने के बाद इस जोड़े ने पौधरोपण कर उसकी परवरिश की जिम्मेदारी भी ली।

जानकारी के अनुसार जाखल ग्राम पंचायत में जयकिशन जाणी के पुत्र दिनेश का संगीता के साथ विवाह हुआ, इस दौरान भीषण गर्मी व पर्यावरण को हो रहे नुकसान को लेकर उन्होंने पौधा लगाकर एक मिसाल पेश की। वहीं इस दौरान दूल्हा-दुल्हन ने पर्यावरण शुद्धता के लिए इसे जरूी बताते हुए पौधे को पेड़ बनाने और आगे भी पौधरोपण करने की बात कही। दुल्हल संगीता के इस कदम की लोगों ने भी सराहना कर इसे अच्छी पहल बताया। इस मौके जाखल पूर्व सरंपच रामावातर मांजू, तेजाराम मांजू, प्रहलदारा जाणी, भाखराराम, भंवरलाल सीआईएसएफ एसआई, महेंन्द्र मांजु, हनुमानाराम व प्रकाश मांजू सहित कई जने मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned