सुराणा पीएचसी में दो चिकित्सक, दोनों ही रहते हैं गायब, मरीज हो रहे परेशान

सुराणा पीएचसी में दो चिकित्सक, दोनों ही रहते हैं गायब, मरीज हो रहे परेशान
Two doctors in In Surana phc, both are staying absent

Dharmendra Ramawat | Updated: 27 Apr 2018, 11:03:02 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

चिकित्सकों के समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

मेंगलवा. राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र मे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केलिए करोड़ों रुपए खर्च कर आमजन को सुविधा उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रही है। लेकिन चिकित्सकों के समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
क्षेत्र के सुराणा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक के समय पर नहीं पहुंचने से यहां चिकित्सक की कुर्सी अधिकांश समय खाली रहती है। पूर्व में यहां चिकत्सक का पद रिक्त होने से सरकार ने 14 नवम्बर 2017 को एक डॉक्टर मनीष जोशी की नियुक्ति की थी। उसके बाद यहां पर आमजन को सुविधा मिलनी शुरू हो गई थी।
अब सरकार ने सुराणा प्राथमिक स्वास्थ्य में डॉक्टर का पद रिक्त बताते एक ओर डॉक्टर की नियुक्ति कर दी। नियुक्ति के बाद दूसरे डॉक्टर ने ड्यूटी ज्वाइन कर ली। लेकिन अब दोनों ही चिकित्सकों के नहीं आने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां डॉ. अदिति राठौड़ ने 24 अप्रेल को ड्यूटी ज्वाइनिंग की थी। लेकिन बुधवार को ओपीडी समय में दोनों चिकित्सक ही नहीं पहुंचे।ऐसे में मरीजों को परेशान होना पड़ा।
चिकित्सक का फोन रहता है बंद
सुराणा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉक्टर मनीष जोशी हमेशा फोन बंद ही रखते हैं। अगर किसी कारणवश उनका फोन शुरू भी हो जाता है तो वे किसी भी मरीज का कॉल तक रिसीव नहीं करते हैं। जिससे आमजन और मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों का कहना है कि ओपीडी के समय डॉक्टर जब हॉस्पिटल नहीं पहुंचते हैं, तो कार्मिकों की ओर से फोन किया जाता है, तो वे उनका फोन तक रिसीव नहीं करते हैं। यहां कार्यरत लेब टेक्नीशियन भी दादाल में क्लीनिक खोल कर खुलेआम इलाज कर रहा है। जिससे मरीजों को अन्यत्र जाना पड़ता है।
करेंगे कार्रवाई
सुराणा के पीएचसी का यह मामला मेरी जानकारी में नहीं है। अगर चिकित्सक समय पर अस्पताल नहीं पहुंचते है, जो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।
-डॉ. राजूमल, बीसीएमओ सायला

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned