श्मशान के रास्ते के विवाद में दो गुट भिड़े, लाठियां बरसाई, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

श्मशान के रास्ते के विवाद में दो गुट भिड़े, लाठियां बरसाई, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज
- झाब थाना क्षेत्र के अंतर्गत भूतेल गांव का मामला, पुलिस की मौजूदगी में ही दोनों गुट भिड़े, खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों ने मामले दर्ज करवाए

Khushal Singh Bhati | Updated: 16 Sep 2019, 11:17:17 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

- झाब थाना क्षेत्र के अंतर्गत भूतेल गांव का मामला, पुलिस की मौजूदगी में ही दोनों गुट भिड़े, खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों ने मामले दर्ज करवाए

जालोर/ चितलवाना. झाब थाना क्षेत्र के अंतर्गत भूतेल गांव में दो पक्षों के बीच रास्ते के पुराने विवाद को लेकर हुए संघर्ष के बाद पुलिस ने हत्या के प्रयास के क्रॉस प्रकरण दर्ज किए हैं। मामला शनिवार दोपहर का है और यह घटनाक्रम सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। जिसमें दोनों पक्ष आमने सामने उलझे और लाठियां भी चलाई। जिसमें पुलिस ने बीच बचाव किया। इस घटनाक्रम में पुलिस ने दोनों पक्षों के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने घटनाक्रम की बात स्वीकारी है, लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे इस घटनास्थल का होने से इनकार किया।
पुलिस के अनुसार भूतेल गांव में दो पक्षों की श्मशान भूमि के रास्ते को लेकर यह विवाद हुआ। दोनों पक्षों के लिए एक ही अंतिम संस्कार का स्थल है, जिसका रास्ता पूर्व में नहीं था। इस बीच एक पक्ष ने अपने स्तर पर जमीन खरीद कर श्मशान भूमि के लिए रास्ता निकाल लिया। इन हालातों में दोनों पक्षों के बीच आपसी मनमुटाव इस घटनाक्रम का कारण और विवाद का कारण बना। शनिवार को घटनाक्रम इतना बढ़ गया कि लाठियां चली और कई लोग घायल हो गए।
पुलिस की मौजूदगी में हुआ विवाद
दो पक्षों के बीच संभावित विवाद की सूचना पहले ही झाब पुलिस को मिल चुकी थी। जिस पर एएसआई दुर्गाराम पुलिस जाब्ते के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। लेकिन दोनों पक्षों ने पुलिस की मौजूदगी में ही लाठियां चलाई। एक पक्ष ने घटनाक्रम के बाद हवाई फायर का आरोप लगाया है, हालांकि पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया है। पुलिस ने अपने स्तर पर दोनों पक्षों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन उसके बाद भी यह संघर्ष हुआ और पुलिस ने कुल 16 जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।
इनके खिलाफ मामला दर्ज
विवाद के बाद जानलेवा हमले में क्रॉस प्रकरण में नारायणाराम पुत्र जामताराम, भगाराम पुत्र नारायणराम, सुरेश पुत्र नारायणाराम, भलाराम पुत्र जोधाराम, भजनाराम पुत्र जोधाराम, चुतराराम पुत्र हिराराम, चोथाराम पुत्र पोकराराम विश्नोई और दूसरे पक्ष के किशनाराम पुत्र गगाराम, गणपत पुत्र सुखराम, हरिराम पुत्र जामताराम, शंकरराम पुत्र जामताराम, गंगाराम पुत्र जामताराम, नारायणराम पुत्र उदाराम, रामनिवास पुत्र शंकरलाल, जगदीया पुत्र जोधाराम विश्रोई व राणाराम पुत्र मदरूपाराम भील के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ।
पुलिस ने किया इनकार
पुलिस ने यह माना है कि दो पक्ष रास्ते के विवाद में उलझे और प्रकरण भी दर्ज हुए, लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाई जा रही है। मामले में फिलहाल केवल प्रकरण दर्ज किए गए हैं।
इनका कहना
घटनाक्रम की सूचना पर मौके पर पहुंचकर समझाइश का प्रयास किया था। पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल 16 जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। फायरिंग की बात गलत है। मामले में जांच चल रही है। यह दोनों पक्षों के आपसी अहम के चलते घटनाक्रम हुआ। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
- दुर्गाराम, एएसआई, झाब

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned