scriptयात्री के बैग से दो लाख नकद व आभूषण चोरी | Two lakh cash and jewelery stolen from railway passenger's bag | Patrika News

यात्री के बैग से दो लाख नकद व आभूषण चोरी

locationजालोरPublished: May 06, 2018 11:16:37 am

यात्री के बैग की चैन में कट लगाकर दिया चोरी की घटना को अंजाम थलवाड़ निवासी है यात्री, कोयंबतूर से होते हुए मोदरा तक पहुंचा था यात्री

Theft with railway passenger

Two lakh cash and jewelery stolen from railway passenger’s bag

जालोर. कोयंबतूर से थलवाड़ के लिए लौट रहे एक यात्री की टे्रन में 2 लाख रुपए नकद और 10 तोले सोने के आभूषण चोरी हो गए। इस मामले में मूल रूप से थलवाड़ निवासी कालूराम पुत्रजोगताराम माली ने जीआरपी चौकी जालोर में रिपोर्ट पेश की। रिपोर्टकर्ता कोयंबतूर में काम करता है और घर में आवश्यक कार्य होने पर करीब 2 लाख रुपए बैग में डालकर कोयंबतूर से सोरनर, अहमदाबाद-कलोल, पालनपुर होते हुए मोदरा तक पहुंचा। यहां से जब वह घर पहुंचा और बैग को संभाला को वारदात की जानकारी मिली और टटोल पर बैग के कट लगा हुआ था। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि करीब 10 साल से कोयंबतूर में इलेक्ट्रिक का कार्य करता है। वहां परिवार सहित रहता है। वह परिवार सहित लौट रहा था। 2 मई को टे्रन से रवाना हुआ। इस दौरान ट्रोली बैग और दो लगेज बैग भी साथ लिए। ट्रोली बैग में कपड़ों के साथ दो लाख 11 हजार रुपए नकद तथा सासेने चांदी के करीब 10 तोले के आभूषण व चांदी के आभूषण भी रख दिए। जिसके बाद विभिन्न स्टेशनों से सफर करते हुए मोदरा रेलवे स्टेशन पर शनिवार सवेरे पहुंचे और उसके बाद अपने घर पहुंचे तो उन्हें वारदात का आभार हुआ।
घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय
ये यात्री परिवार सहित कोयंबतूर से रवाना होकर चौथे दिन मोदरा पहुंचे है और वारदात का आभास हुआ तो रिपोर्ट पेश की।रिपोर्टकर्ता स्वयं घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय की स्थिति में है। हालांकि इस मामले कालूराम पुत्र जोमताराम ने जीआरपी चौकी में रिपोर्ट पेश कीै।
गुजरात हलका भी जुड़ा इसलिए रिपोर्ट जोधपुर
इस मामले में पुलिस ने धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। लेकिन प्रकरण में जीआरपी का क्षेत्राधिकार भीलड़ी (गुजरात) से भी जुड़ा है। इसलिए रिपोर्ट अग्रिम कानूनी कार्रवाई के लिए मार्फत एसपी जीआरपी जोधपुर के मार्फत भीलड़ी गुजरात भिजवाई जाएगी।
इनका कहना
यात्री से लूट का मामला आया है, लेकिन घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय है। प्रकरण दर्ज कर लिया है। प्रकरण में अग्रिम रिपोर्ट एसपी कार्यालय जोधपुर को भेजी है।
– भोमाराम, चौकी प्रभारी, जीआरपी, जालोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो