यात्री के बैग से दो लाख नकद व आभूषण चोरी

यात्री के बैग से दो लाख नकद व आभूषण चोरी
Two lakh cash and jewelery stolen from railway passenger's bag

Dharmendra Ramawat | Updated: 06 May 2018, 11:16:37 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

यात्री के बैग की चैन में कट लगाकर दिया चोरी की घटना को अंजाम थलवाड़ निवासी है यात्री, कोयंबतूर से होते हुए मोदरा तक पहुंचा था यात्री

जालोर. कोयंबतूर से थलवाड़ के लिए लौट रहे एक यात्री की टे्रन में 2 लाख रुपए नकद और 10 तोले सोने के आभूषण चोरी हो गए। इस मामले में मूल रूप से थलवाड़ निवासी कालूराम पुत्रजोगताराम माली ने जीआरपी चौकी जालोर में रिपोर्ट पेश की। रिपोर्टकर्ता कोयंबतूर में काम करता है और घर में आवश्यक कार्य होने पर करीब 2 लाख रुपए बैग में डालकर कोयंबतूर से सोरनर, अहमदाबाद-कलोल, पालनपुर होते हुए मोदरा तक पहुंचा। यहां से जब वह घर पहुंचा और बैग को संभाला को वारदात की जानकारी मिली और टटोल पर बैग के कट लगा हुआ था। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि करीब 10 साल से कोयंबतूर में इलेक्ट्रिक का कार्य करता है। वहां परिवार सहित रहता है। वह परिवार सहित लौट रहा था। 2 मई को टे्रन से रवाना हुआ। इस दौरान ट्रोली बैग और दो लगेज बैग भी साथ लिए। ट्रोली बैग में कपड़ों के साथ दो लाख 11 हजार रुपए नकद तथा सासेने चांदी के करीब 10 तोले के आभूषण व चांदी के आभूषण भी रख दिए। जिसके बाद विभिन्न स्टेशनों से सफर करते हुए मोदरा रेलवे स्टेशन पर शनिवार सवेरे पहुंचे और उसके बाद अपने घर पहुंचे तो उन्हें वारदात का आभार हुआ।
घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय
ये यात्री परिवार सहित कोयंबतूर से रवाना होकर चौथे दिन मोदरा पहुंचे है और वारदात का आभास हुआ तो रिपोर्ट पेश की।रिपोर्टकर्ता स्वयं घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय की स्थिति में है। हालांकि इस मामले कालूराम पुत्र जोमताराम ने जीआरपी चौकी में रिपोर्ट पेश कीै।
गुजरात हलका भी जुड़ा इसलिए रिपोर्ट जोधपुर
इस मामले में पुलिस ने धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। लेकिन प्रकरण में जीआरपी का क्षेत्राधिकार भीलड़ी (गुजरात) से भी जुड़ा है। इसलिए रिपोर्ट अग्रिम कानूनी कार्रवाई के लिए मार्फत एसपी जीआरपी जोधपुर के मार्फत भीलड़ी गुजरात भिजवाई जाएगी।
इनका कहना
यात्री से लूट का मामला आया है, लेकिन घटनाक्रम के स्थान को लेकर संशय है। प्रकरण दर्ज कर लिया है। प्रकरण में अग्रिम रिपोर्ट एसपी कार्यालय जोधपुर को भेजी है।
- भोमाराम, चौकी प्रभारी, जीआरपी, जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned