scriptराजस्थान के मौसम का हाल: कहर बरपाती रही उमस, तेज हवा चलने का अनुमान | vayu cyclone: Trouble due to heat and humidity | Patrika News

राजस्थान के मौसम का हाल: कहर बरपाती रही उमस, तेज हवा चलने का अनुमान

locationजालोरPublished: Jun 26, 2019 02:39:14 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

weather report in jalore

राजस्थान के मौसम का हाल: कहर बरपाती रही उमस, तेज हवा चलने का अनुमान

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


जालोर. जिलेभर में मंगलवार को उमस कहर बरपाती रही। आसमान खुला रहने से धूप की तल्खी रही। लोग गर्मी और उमस के कारण परेशानी झेलते रहे। उधर, मौसम विभाग के अनुसार तेज हवा चलने का अनुमान जताया गया है।
विभाग से अलर्ट के मुताबिक पश्चिम राजस्थान के जालोर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, पाली, जैसलमेर, नागौर, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में तीस से चालीस किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया गया है। बिजली चमकने व मेघ गर्जन की भी संभावना है।

सताती रही भीषण गर्मी
शहर में सुबह से ही आसमान साफ रहा। बादलों की आवाजाही लगी रही, लेकिन अधिकतर समय मौसम खुला ही रहा। इससे तेज धूप में भीषण गर्मी सताती रही। दोपहर को लोगों ने घर से बाहर निकलने में परहेज किया। खुले में आए लोग भी विभिन्न जगह छांव में सुस्ताते नजर आए।
पसीने से रहे तरबतर
भीनमाल. क्षेत्र में मंगलवार को दिनभर उमस से लोगों के हाल बेहाल रहे। उमस के चलते लोग दिनभर पसीने से तरबत्तर होते रहे। इसके अलावा आसमान में बादल भी छाए रहे। हालांकि शाम तक बादल बरसे नहीं।

सुहावना हो गया मौसम
नारणावास. क्षेत्र में मंगलवार शाम को बारिश हुई। नारणावास व नया नारणावास में शाम साढ़े छह बजे मध्यम दर्जे की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। दिन भर की गर्मी से परेशान ग्रामीणों को राहत मिली। किसान मंगल सिंह व सवाई सिंह ने बताया कि अच्छी वर्षा इंतजार है। लगातर पड़ रहे भीषण अकाल से किसान परेशान है अब अच्छी बारिश होने पर ही मुश्किल दूर हो सकती है। पशुपालक जोइता राम देवासी ने बताया कि अच्छी बारिश के बाद चारा होगा, जिससे पशुपालकों को काफी राहत मिल सकेगी। अभी चारे की किल्लत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो