scriptहरिण शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर जताया आक्रोश | Villagers angerd for not taking action against deer hunters | Patrika News

हरिण शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर जताया आक्रोश

locationजालोरPublished: Sep 13, 2019 11:36:25 am

www.patrika.com/rajasthan-news

हरिण शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर जताया आक्रोश

हरिण शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर जताया आक्रोश

सांचौर. क्षेत्र के आकोली सरहद में गत ३ अगस्त को हरिण शिकार प्रकरण मामले में आरेापियों कि खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर वन्यजीव प्रेमियों ने गुरुवार को उपखंड कार्यालय के समक्ष धरना देकर रोष जताया। इस दौरान एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे ग्रामीण कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए तो एसडीएम कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान वन एवं पर्यावरण सेवा समिति के संरक्षक गंगाराम पूनिया ने आरोप लगाया कि मामले के जांच अधिकारी व आरोपी एक ही जाति विशेष के होने के कारण आरोपियों को बचा रहे हैं। जबकि घटना स्थल से हरिण का मांस, खाल, सींग व मांस पकाने के भगोले सहित अन्य सामान बरामद किया गया था।वहीं आरोपियों ने घटना स्थल पर वारदात को भी कबूला था। इसके बावजूद मामले में वन विभाग के अधिकारी आरोपियों को बचाने में लगे हैं। जिससे ग्रामीणों में रोष है। अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के जिला प्रधान सुरजनराम साहू ने कहा कि विभागीय लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकार की घटना से बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई है। इससे पर्यावरण प्रेमियों में गहरा रोष है। उन्होंने मामले में कार्यवाही की मांग करते हुए कार्यवाही नहीं होने पर प्रशासन को आगाह किया। इस दौरान मालवाड़ा महंत सुखदेव मुनि, बाबूलाल गोदारा, दीपाराम गोदारा, भागीरथ साहू, गोपीकिशन साहू, धीमाराम पंवार, भाखराराम, पूनमचंद साहू, किशनलाल पंवार, बजरंग भादू, आसुराम मांजू, भभूताराम, श्रवण कुमार व खेराजराम मौजूद थे।
कार्रवाई नहीं होने पर करेंगे आंदोलन
इस दौरान ग्रामीणों ने कार्यवाहक उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि शिकार प्रकरण में कार्रवाई नहीं होने पर मंगलवार से उपखंड कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो