डीटीओ कार्यालय के उद्घाटन पर ये क्या बोल गए मंत्रीजी

डीटीओ कार्यालय के उद्घाटन पर ये क्या बोल गए मंत्रीजी

Khushal Singh Bhati | Publish: Jul, 14 2019 10:38:02 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

डीटीओ कार्यालय उद्घाटन में राजनीतिक रही हावी, समारोह से भाजपा विधायकों व नेताओं ने बनाई दूरी, नहीं की कार्यक्रम में शिरकत

भीनमाल. शहर में परिवहन कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता, किसानों व आमजन के सेवक के रूप में कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि डीटीओ ऑफिस का भवन बनने से यहां के लोगों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि यह भवन पिछले तीन साल से लोकार्पण का इंतजार कर रहा है, लेकिन पूर्ववर्ती सरकार लोकार्पण नहीं करवा सकी। अब उन्हें नाम की पड़ी है, लेकिन उन्हें काम की नहीं पड़ी है। सरकार की नीति व नियत साफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र के बजट में सरकार ने जनता की नहीं देखी है। पेट्रोल व डिजल पर एक्साइज ड्यूटी लगाकर जनता को महंगाई दी है। उन्हें जनता की नहीं पड़ी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार उद्योगपतियों को ही लाभ पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नया राजस्थान बनाने का संकल्पबद्ध है। वन एवं पर्र्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि सरकार हर तबके के लोगों के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने सांचौर में वाहनों के फिटनेस, टैक्स व टीपी की सुविधा शुरू करने की मांग की। सैनिक कल्याण व खेल एवं युवा मामला राज्य मंत्री अशोक चांदणा ने कहा कि राजनैतिक द्वेषता के चलते जनता को सुविधाओं सेे वंचित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि खेल जीवन का एक हिस्सा है। प्राचीन समय में युवा कई खेल खेलते थे, लेकिन अब कमी आई है, जिससेे कई सामाजिक बुराइयां बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेशभर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है। शिवराज स्टेडियम की स्थिति सुधारने के लिए कई तरह प्रस्ताव मंगवाकर कार्य करेंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष समरजीतसिंह ने भीनमाल से मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर, दिल्ली के लिए वॉल्वो बसें व बागोड़ा उपखण्ड मुख्यालय पर रोडवेज बस शुरू करने की मांग की। समारोह को जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल, मोहनसिंह राव, महंत अमृतनाथ ने भी संबोधित किया। इसके बाद अतिथियों ने डीटीओ ऑफिस का फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम का संचालन मीठालाल जांगिड़ ने किया। इस मौके ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आसूराम देवासी, पूर्व प्रधान देराम विश्नोई, रानीवाड़ा प्रधान रमीला मेघवाल, प्रेमराज बोहरा, उप प्रधान किस्तुराराम प्रजापत, योगेन्द्रसिंह दहिया, नारायणसिंह कावतरा, शिवनारायण विश्नोई, गणपत ढाका, ओटाराम मेघवाल, श्रवण ढाका व भरत जॉणी सहित कई लोग मौजूद थे।
भाजपा विधायक नहीं पहुंचे
कार्यक्रम में भाजपा से जुड़े विधायकों व नेताओं ने कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी। भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी व रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने भी कार्यक्रम में शिरकत नहीं की। हालांकि इन दोनों विधायकों को शिलालेख पट्टिका व आमंत्रण पत्रिका में नाम भी छपे हुए थे। गौरलतब है कि आमंत्रण पत्रिका पर सांसद, जिला प्रमुख व पालिकाध्यक्ष का नाम नहीं होने से भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया था। ऐसे में भाजपा से जुड़े नेता व जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम से दूरी बनाई।
सौंपा ज्ञापन
पार्षद पुखराज विश्नोई ने युवा खेल मामलात मंत्री अशोक चांदणा को ज्ञापन सौंपकर शहर के शिवराज स्टेडियम का विकास करने, हर उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेल प्रतिभाओं के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने व बालिका विद्यालय खेलों को बढ़ावा देने के लिए महिला प्रशिक्षक लगाने की मांग की।
हर गांव को बस सेवा से जोड़ा जाएगा
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि ग्रामीण परिवहन सेवा के तहत हर गांव को जल्द ही परिवहन सेवा से जोड़ा जाएंगा। उन्होनें कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने रोडवेज का बर्बाद करने का काम किया। जल्द ही राजस्थान रोडवेज के लिए 1000 बसें खरीदी जाएगी। उन्होनें कहा कि रोडवेज व प्राइवेट बसों में कंपीटीशन होने पर जनता को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हमारी नीयत साफ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहली ही कैबिनेंट बैठक में जन घोषणा पत्र को सरकारी दस्तावेज बना उस पर कार्य करना शुरू कर दिया है। जो सरकारी कर्मचारी अच्छा काम करेगा उसे सम्मानित करेगें। राजस्थान रोडवेज को मारने के लिए राजे सरकार ने पूरे पांच साल लगा दिए। हमारी सरकार के आगे चुनौती है हम उस चुनौती से पलायन न कर उसका सामना करेगें। उन्होनें कहा हर विभाग की कमी को पूरी कर प्रदेश का विकास करवाएगें। युवा खेल मामलात मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि हर गांव में खेल के विकास के लिए स्टेडियम बनाए जाएंगे। खेलों को बढ़ावा देने के लिए खिलाडिय़ों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। भीनमाल के बदहाल स्टेडियम के सवाल के जवाब में चांदना कहा कि स्टेडियम के विकास के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजे। उस पर काम किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned