VIDEO : आखिर कौन है इसका जिम्मेदार...

Dharmendra Ramawat

Updated: 10 Mar 2019, 10:45:23 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

रानीवाड़ा. रात में स्ट्रीट लाइट जले या ना जले, लेकिन कस्बे में दिन के समय ये लाइट जरूर जलती रहती है। ऐसा एक दो नहीं, बल्कि कई मोहल्लों में पिछले कुछ समय से हो रहा है। लोग इसकी शिकायत करते हैं तो ग्राम पंचायत और डिस्कॉम कर्मचारी एक-दूसरे के सिर पर इसकी जवाबदारी का ठीकरा फोड़ते हैं। शुक्रवार को भी शहर के सरकारी अस्पताल के सामने व इंद्रा कॉलोनी के कुछ क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट दिन में भी जलती रही। इसके बावजूद किसी भी कर्मचारी ने इन्हें बंद करने की जहमत नहीं उठाई। उपखण्ड को दूधिया रोशनी से चकाचौंध करने के लिए खैल मैदान, मुख्य बाजार, गराबा चौक, बडग़ांव रोड व आम चौहटा सहित विभिन्न स्थानों पर दो दर्जन से अधिक स्ट्रीट लाइट लगवाई गई हैं। जिनके खराब होने पर सुधार और सुबह शाम बंद करने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की है। अलग-अलग क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट बंद व शुरू करने के लिए पंचायत ने कार्मिकों की ड्यूटी भी लखा रखी है। इसके बावजूद अक्सर दिन में भी स्ट्रीट लाइट जलती नजर आती है। गुरूवार को गरबा चौक रोड पर दिन भर स्ट्रीट लाइट जलती रहीं। यही नजारा शुक्रवार को भी देखने को मिला। इसके अलावा इंद्रा कॉलोनी क्षेत्र में भी स्ट्रीट लाइट जलती नजर आई। मुख्य बाजार निवासी पारसमल जीनगर ने बताया कि इस बारे में ग्राम पंचायत के कर्मचारी से संपर्क किया तो उसका कहना था कि यह काम डिस्कॉम का है और डिस्कॉम कार्मिकों से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इसे ग्राम पंचायत की जिम्मेदारी बताया।
इनका कहना...
शहर के कुछ मार्गों पर ग्राम पंचायत की ओर से स्ट्रीट लाइट लगवाई गई हैं, लेकिन अक्सर ये लाइट रात-दिन शुरू नजर आती है। इससे बिजली की फिजूल बर्बादी के साथ साथ राजकोष को भी नुकसान पहुंच रहा है। इसे रोका जाना चाहिए।
- पारसमल जीनगर, ग्रामीण रानीवाड़ा
यह जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की है और अगर दिन मे लाइट शुरू रहती है तो ग्राम पंचायत को पाबंद किया जाएगा।
- भरतकुमार देवड़ा, एईएन, रानीवाड़ा डिस्कॉम
स्ट्रीट लाइट शुरू और बंद करने का काम ग्राम पंचायत का है इसको लेकर शहर में अलग से मीटर लगाया गया है। पुलिस थाने के पास मीटर खराब हो जाने से दिन में भी लाइट शुरू रहती है। जिसे जल्द ही ठीक करवाया जाएगा।
- रामाराम, ग्राम विकास अधिकारी, रानीवाड़ा कल्ला

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned