हवा चलेगी तेज रफ्तार, लू से राहत के आसार

Jitesh kumar Rawal

Updated: 12 Jun 2019, 11:10:16 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

करवट बदल सकता है मौसम, विभाग का अलर्ट जारी


जालोर. प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। ऐसे में लोगों को तेज गर्म हवा से निजात मिलने की उम्मीद है। जालोर, पाली व बाड़मेर समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में तेज धूल भरी हवा चलने का भी अनुमान लगाया गया है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में आगामी चौबीस घंटों में उष्ण लहर (लू) समाप्त होने की संभावना है। साथ ही 14 जून तक प्रदेश में कुछ स्थानों पर चालीस-पचास किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने एवं धूल भरी आंधी व मेघ गर्जन की संभावना है। जालोर व पानी समेत कई जिले इससे प्रभावित होंगे। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक 14 जून तक तेज हवा और आंधी से प्रभावित होने वाले पश्चिमी राजस्थान के जिलों में बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, जोधपुर, हनुमानगढ़, जालोर, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर शामिल है।


लू में झुलस रहे लोग
जालोर, बाड़मेर समेत आसपास के जिलों में इन दिनों लू कहर बरपा रही है। तेज धूप और भीषण गर्मी में लू के प्रकोप से लोग झुलस रहे हैं। सूर्योदय के बाद से ही शाम तक लोगों का घर से बाहर निकलना मुहाल हो रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned