बर्फानी हवा से चमकी सर्दी, कोहरे के बीच ठिठुरा सूरज

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 03 Jan 2020, 08:54 AM IST

ठिठुरन से लोग कंपकंपा उठे, जगह-जगह जले अलाव, तेज सर्दी में अस्त-व्यस्त रहा आम जनजीवन


जालोर. शीतलहर का प्रकोप बना रहने से जिले में ठंड भी चरम पर रही। सर्दी चमकी रही तथा ठिठुरन से लोग कंपकंपा उठे। दिनभर कोहरा छाया रहा। पहाड़ी व मैदानी इलाके कोहरे में लिपटे नजर आए। सर्दी का असर तेज रहने से लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। गर्माहट पाने के लिए जगह-जगह अलाव तापे गए। बादल छाए रहने व सर्द हवा से धूप खास राहत नहीं दे पाई। तेज सर्दी के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।
शहर में गुरुवार को तेज ठंड रही। अलसुबह व शाम को जगह-जगह अलाव तापे गए। दिन में सूर्यदेवता बादलों की ओट में रहे। दिनभर लुकाछिपी का खेल चलता रहने से लोगों को धूप की गर्माहट नसीब नहीं हुई। अलसुबह तेज ठंड से लोग कंपकंपाते रहे। सुबह लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। शाम को लोग जल्दी ही घरों में दुबक गए, जिससे व्यस्ततम इलाकों में भी वीरानी पसरी रही। ठंड के कारण खान-पान में भी बदलाव आ गया है।


सर्द मौसम में कोहरे का असर
तापमापी के पारे में लगातार उतार-चढ़ाव के कारण सर्दी भी कहर बरपा रही है। न्यूनतम तापमान लुढ़कने से न केवल रातें ठंडी हो रही है बल्कि दिन में भी तेज सर्दी का आलम बना हुआ है। सर्द मौसम में कोहरे का असर रहने से पहाडिय़ों का नजारा अदृश्य सा रहा। दूर से पहाडिय़ां कोहरे में लिपटी दिखी।


बर्फानी हवा से झेली परेशानी
पिछले कुछ दिनों से चल रही तेज बर्फानी हवा से लोग परेशानी झेल रहे हैं। सुबह देर तक कोहरा रहा। धूप नदारद रहने से दोपहर में भी कोहरा छाया रहा। शाम को वादियां व मैदानी इलाके एक बार फिर कोहरे की चपेट में आ गए। इससे ठंड बढ़ी रही।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned