शराब के नशे में छत से गिरने से युवक की हुई मौत

शराब के नशे में छत से गिरने से युवक की हुई मौत
पिछले 5 से 6 वर्ष से करता था मकान ठेकेदारी का कार्य

Khushal Singh Bhati | Publish: Sep, 15 2019 11:03:05 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

पिछले 5 से 6 वर्ष से करता था मकान ठेकेदारी का कार्य

पिछले 5 से 6 वर्ष से करता था मकान ठेकेदारी का कार्य

सायला.शहर के पुराने बस स्टेंड पर एक मकान बनाने वाले ठेकेदार की छत से गिरने से शुक्रवार रात्रि में मौत हो गई।
थाना प्रभारी सवाईसिंह ने बताया कि धर्मसिंह पुत्र फेलिराम जाटव निवासी मोचकपुरा पुलिस थाना पिलोदा जिला सवाईमाधोपुर ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसका भतीजा सम्पत (45) पुत्र जगराम जाटव निवासी मोचकपुरा पुलिस थाना पिलोदा जिला सवाईमाधोपुर सायला में काम करता था। शुक्रवार रात्रि में शराब के नशे में होने के कारण छत से गिरने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआवना कर शव का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम करवाया। जिसका पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंपा।

रक्तदान के प्रति किया जागरूक
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
ह्म्ड्डद्भड्डह्यह्लद्धड्डठ्ठश्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
जालोर. ग्रामीण क्षेत्र की जनता को रक्तदान के लिए जागरूक करने का बीड़ा लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान ने उठाया है। संस्थान की ओर से सुदूर क्षेत्रों में हेल्थ व रक्तदान शिविर लगाकर लोगों को रक्तदान की महत्ता बताई जा रही है। साथ ही उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शनिवार को हुई संस्थान की बैठक में सरंक्षक वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. नगेन्द्र शर्मा व राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत गौड़ ने सरकारी ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर चिंता जताते हुए रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए कार्यकर्ताओं व रक्तदाताओं से सुझाव मांगे थे। जिस पर यह सामने आया कि शहरी क्षेत्र में विभिन्न संगठन समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाते हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की जनता में इसको लेकर कई भ्रांतियां हैं। जिन्हें दूर करने के लिए संस्थान ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ व रक्तदान शिविर लगाकर उन्हें रक्तदान की महत्ता बता रहा है। संस्थान के राष्ट्रीय सचिव रवि तिवाड़ी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल व रक्तदान शिविरों को बढ़ावा देने के लिए शिविर लगाकर उन्हें बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के रक्तदान से तीन व्यक्तियों की जान बचाना संभव है। जिलाध्यक्ष लिखमाराम पंवार व सुमेररराम कच्छवाहा ने बताया कि कार्यक्रम के तहत समन्वयक सुशील पांडेय के नेतृत्व में पांचला सिद्धा, लाम्बा, पीपाड़, मथानिया व खींवसर इत्यादि क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय लोगों ने उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सुनील सियाग, शुभम गौड़, जितेंद्र सांखला, महेंद्र गर्ग, अनिल कच्छवाहा, सोहन पटेल व धाकड़ बश्नोई सहित कई कार्यकर्ता योगदान दे रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned