scriptयंग अचीवर: आॅटो चालक के बेटे ने कर दिया ऐसा कारनामा कि सब दंग रह गए | youth of jalore done great job in thailand | Patrika News
जालोर

यंग अचीवर: आॅटो चालक के बेटे ने कर दिया ऐसा कारनामा कि सब दंग रह गए

ऑटो चालक के बेटे ने थाईलैंड में आयोजित विश्व स्तरीय पपेट्स डांस शो में जीता खिताब

जालोरMar 01, 2017 / 10:52 am

pradeep beedawat

जालोर. थाईलैंड में आयोजित विश्व स्तरीय पपेट्स डांस शो में टीम इंडिया में जालोर के ऑटोरिक्शा चालक सुलेमान डायर के बेटे ने बेहतर प्रदर्शन कर खिताब जीता है। इंडिया की टीम में जालोर के साहिल खान के साथ पाली के दो और जयपुर के दो प्रतिभागियों ने शिरकत कर खिताब जीता। साहिल के पिता सुलेमान डायर जालोर में ऑटो चलाने का काम करते है। जालोर के राजकीय महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थी साहिलखां अब तक करीब पांच सौ से अधिक सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में शिरकत कर चुके है। वहीं सौ से अधिक प्रतियोगिताओं में खिताब अपने नाम कर चुके है।
यह पहला मौका है जब इस शो में जालोर के लाल ने विश्व स्तर पर खिताब जीतकर जालोर का नाम रोशन किया है। साहिल के मंगलवार को जालोर पहुचंने पर नासिर हुसैन, नदीम डायर, आशीष भंडारी, शहजादखां, कलीम मोहम्मद व प्रवीणसिंह समेत अन्य युवाओं ने स्वागत किया।साहिल का कॉलेज चौराहा, आहोर चौराहा व अस्पताल चौराहा समेत शहर में विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया।साहिल के स्वागत में युवाओं ने शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए जुलूस भी निकाला। साहिल ने पत्रिका को बताया कि उसे बचपन से डांस का शौक है। जब भी डांस का अवसर मिलता है, तो वह उसे नहीं खोता है। उसने बताया कि पपेट्स शो में भारत के साम्प्रदायिक सद्भाव व आपस में मिलजुल रहने के संदेश को दुनियाभर में सराहा गया और उनकी टीम इस शो में विनर रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो