जिला प्रमुख बनने के बाद पहली बार चितरोड़ी पहुंचते ही पटवारी को लगाई लताड़

क्षेत्र में अधिकतर किसानों के खातों में पीएम निधि की राशि स्थानांतरित नहीं होने पर किसानों ने जिला प्रमुख को समस्या से अवगत करवाया, पटवारी के संतोषपूर्ण जवाब नहीं देने पर जिला प्रमुख ने पटवारी को लगाई लताड़

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Published: 16 Dec 2020, 10:34 AM IST

सुंधामाता/कागमाला. निकटवर्ती चितरोड़ी ग्राम पंचायत के राजीवगांधी सेवाकेंद्र में मंगलवार सुबह 11 बजे नवनिर्वाचित जिला प्रमुख राजेशकुमार राणा का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख राणा ने कहा कि किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। कारण कि वे खुद धरातल से जुड़े होने के साथ एक किसान परिवार से हैं। वे हर किसान व गरीब वर्ग की पीड़ा को अच्छी तरह समझते हैं। ग्रामीण विकास की योजनाओं की धरातल पर क्रियान्वित करवाने व अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सरकारी फायदा पहुंचाना उनका लक्ष्य रहेगा।समारोह में चितरोड़ी सरपंच हकमाराम चौधरी ने जिला प्रमुख का साफा पहनाकर स्वागत किया। इधर,क्षेत्र में अधिकतर किसानों के खातों में पीएम निधि की राशि स्थानांतरित नहीं होने पर किसानों ने जिला प्रमुख को इस समस्या से अवगत करवाया। जिस पर जिला प्रमुख ने पटवारी रामस्वरूप से चितरोड़ी पंचायत में अब तक पीएम निधि राशि कितनों को मिली, इसकी सूचना मांगी। पटवारी की ओर से संतोषपूर्ण जवाब नहीं देने पर जिला प्रमुख ने पटवारी को जोरदार फटकार लगाते हुए सरकारी योजनाओं को किसानों के बीच जाकर अवगत कराने के निर्देश दिए। मीणा ने बताया कि जिले में केवल बैंकों के आईएफएससी कोड की वजह से हजारों किसानों के खातों में यह राशि का स्थानांतरित नहीं हो पाईहै। किसानों की समस्या को लेकर जिला प्रमुख ने जिला कलक्टर से भी चर्चा की। वहीं ग्राम विकास अधिकारी बलवीरसिंह से पीएम आवास योजना के बारे में जानकारी ली। कार्यक्रम में खंगाराराम पुरोहित, लाखाराम मेघवाल, छोटूसिंह उदावत, भगवती प्रसाद दवे, जोगाराम, खंगारराम व पूर्व सरपंच दरगाराम भील सहित कई लोग मौजूद थे।
सुंधा माता के दर्शन किए
नवनिर्वाचित जिला प्रमुख ने मंगलवार को सुंधा पर्वत पर स्थित सुंधा माता मंदिर में दर्शन कर जिले में अमन चैन व खुशहाली की कामना की। उन्होंने तलहटी से रोपवे के माध्यम से मंदिर में दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned