scriptपहलगाम मार्ग से फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, बालटाल पर अनिश्चितता | Amarnath yatra 2018 resumed from Pahalgam route | Patrika News

पहलगाम मार्ग से फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, बालटाल पर अनिश्चितता

locationजम्मूPublished: Jul 07, 2018 07:20:42 pm

Submitted by:

Prateek

बालटाल मार्ग पर यात्रा का ठहराव 8 जुलाई को आतंकवादी बुरहारान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति की आशंकाओं से भी जोड़ कर देखा जा रहा है…

amarnath yatra

amarnath yatra

(श्रीनगर): भूस्खलन के कारण तीन दिन तक बंद रहने के बाद पहलगाम के रास्ते अमरनाथ यात्रा शनिवार से फिर शुरू हो गई। वहीं बालटाल मार्ग से लगातार चार दिन से यात्रा स्थगित है। अधिकारियों के अनुसार, 2000 से अधिक तीर्थयात्रियों का जत्था पहलगाम से रवाना हुआ हालांकि, बालटाल के रास्ते से अनिश्चितता बरकरार है। क्योंकि रास्ते पर फिसलन और पत्थरों के गिरने की घटनाओं के कारण बालटाल के भगवती नगर आधार शिविर से यात्रियों को आगे जाने की इजाजत नहीं मिली है।


बालटाल मार्ग पर यात्रा का ठहराव

बालटाल मार्ग पर यात्रा का ठहराव 8 जुलाई को आतंकवादी बुरहारान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति की आशंकाओं से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। बालटाल शिविर की ओर जाने वाली सड़क को केंद्रीय कश्मीर के कुछ तनावपूर्ण स्थानों से हो कर जाना पड़ता है। इससे पहले, अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने पारंपरिक 36 किलोमीटर पहलगाम मार्ग से तीर्थयात्रा शुरू की। इस साल की यात्रा खराब मौसम की स्थिति से बाधित रही।

 

इधर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

इधर जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की दुसरी बरसी को लेकर आतंकी घटनाओं का खतरा होने के चलते तनाव की स्थिति बनी हुई है। कोई भी इस मौके पर इक्टठा होकर किसी भी तरह की भडकाउ गतिविधि को अंजाम न दे दे इसलिए सुरक्षाबल पूरी तरह से चौकस है। बता दें कि रविवार को बुरहान वानी की दूसरी बरसी है। दो साल पहले उसकी मौत के बाद उसकी शव यात्रा में घाटी के युवाओं की भारी भीड़ देखने को मिली थी काफी दिनों तक तनाव भरा माहैल रहा था जिस पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया । इस बार ऐसा कुछ भी न हो इसलिए सुरक्षा बल पूरी तरह से सजग है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो