script

राज्यपाल शासन में युवओं को बड़ी राहत चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए अब नहीं होंगे साक्षात्कार!

locationजम्मूPublished: Jul 18, 2018 09:01:17 pm

राज्य के बेरोजगार युवाओं को बिना इंटरव्यू दिए सीधे ही सरकारी नौकरी में जाने का सुनहरा मौका मिलेगा…

governer

governer

(पत्रिका ब्यूरो,श्रीनगर): राज्य की राज्यपाल सरकार ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को एक विशेष सौगात दी है। हाल ही में राज्यपाल एन.एन.वोहरा की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में जम्मू कश्मीर राज्य में चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए बिना किसी साक्षात्कार के सीधी भर्ती करने की बात कही गई है। इस फैसले के बाद से राज्य के बेरोजगार युवाओं को बिना इंटरव्यू दिए सीधे ही सरकारी नौकरी में जाने का सुनहरा मौका मिलेगा।

 

राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक,लिया गया अहम फैसला

जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए साक्षात्कार को बुधवार को खत्म कर दिया और अब चयन लिखित परीक्षा में बनी मेरिट के आधार पर किया जाएगा। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल एन.एन वोहरा की अध्यक्षता में राज्य प्रशासनिक परिषद की बैठक हुई जिसमे में राज्य में चतुर्थ श्रेणी के सभी पदों के लिए साक्षात्कार खत्म कर दिया गयां उन्होंने बताया कि यह फैसला तुरंत प्रभाव से लागू होगा। केवल उन पदों पर यह फैसला लागू नहीं होगा जिन के लिए चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।


युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

यह फैसले वैधानिक नियम और आदेश (एसआरओ) अधिसूचना के माध्यम से लागू किया जाएगा और सभी विभागों के सभी मौजूदा भर्ती नियमों पर लागू क्षैतिज क्रॉस-कटिंग निर्णय होगा। यह निर्णय जम्मू-कश्मीर के युवाओं को इस स्तर पर युवाओं की आकांक्षा के लिए पारदर्शिता, निष्पक्षता, उत्तरदायित्व और रोजगार के न्यायसंगत अवसर सुनिश्चित करेगा।


राज्य में लगा हुआ है राज्यपाल शासन

बता दें कि भाजपा व पीडीपी का तीन साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद से ही राज्य में राज्यपाल शासन लागू हो गया था। ऐसे में राज्य की बागडोर राज्यपाल एन एन वोहरा के हाथ में है। राज्य से संबंधित सभी मुद्यों पर फैसले लेने का अधिकार केवल राज्यपाल के पास ही है। इसलिए राज्यपाल को बैठक में यह फैसला लेना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो