script

किश्तवाड़ में व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन का पंजीकरण अनिवार्य

locationजम्मूPublished: Jul 12, 2018 07:13:46 pm

इससे आतंकी गतिविधियों और देश विरोधी तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी…

Whatsapp

Whatsapp

(जम्मू): जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले की पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप के दुरुपयोग को रोकने की कवायद शुरु की है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने अभी तक 21 व्हाट्सएप ग्रुप एडमिनों को पंजीकृत होने के लिए नोटिस भेजा, ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई ना हो।

 

जिला पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक अबरार अहमद चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से व्हाट्सएप ग्रुप बहुत तेजी से बने हैं जिनके दुरुपयोग की लगातार रिपोर्ट मिल रही है। इसमें घाटी में आतंकवादी कृत्यों को लेकर सामग्री अपलोड करके समाज में गलत धारणा पैदा करने की शिकायतें मिली हैं। ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने सभी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिनों को दस दिन में अपना पंजीकरण करने का आदेश जारी कर दिया है।

 

इससे आतंकी गतिविधियों और देश विरोधी तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। सभी सोशल नेटवर्क पर भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक मात्र 5 एडमिनों ने पंजीकरण किया है जिसमें दो आधिकारिक और दो निजी ग्रुप हैं। नोटिस जारी करने के 10 दिनों के बाद पंजीकरण नहीं कराने वाले व्हाट्सएप ग्रुप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहाकि पहले भी तीन मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इन मामलों में कार्रवाई भी हो रही है।

 

पहले भी दिए गए थे आदेश

बता दें कि व्हाट्सएप पर वायरल होती गलत जानकारियों के चलते कई मुश्किलें पैदा हो जाती है और कई बार तो यह अपवाहें विवाद की जनक बन जाती है। ऐसे में फैलती अपवाह पर नकेल कसने के लिए ग्रुप एडमिन का पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। इससे पहले फैलती अपवाह और आपत्तिजनक पोस्टों को वायरल होने से रोकने के लिए किश्तवाड़ में व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को पंजीकरण करवाने के आदेश दिए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो