scriptजम्मू-कश्मीर:साल की पहली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद | 3 terrorist died in pulwama encounter and one soldier martyr | Patrika News

जम्मू-कश्मीर:साल की पहली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

locationजम्मूPublished: Jan 03, 2019 09:05:50 pm

Submitted by:

Prateek

मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोला बारूद बरामद किए गए हैं…

army

army

(श्रीनगर): साल 2019 की पहली मुठभेड़ में सेना ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे है। मुठभेड़ के बाद भड़की हिंसा में दर्जनभर से अधिक पत्थरबाज घायल हो गए। पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है।

 

जानकारी के मुताबिक सेना को त्राल इलाके के गुलशनपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना बुधवार को देर रात से ही मिल गई थी। जिस के बाद तलाशी अभियान चलाया गया परंतु सेना को सफलता गुरूवार को लगी जब आतंकियों का पता चला। सेना का घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। करीब 7 घंटे चली मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए।

 

पत्थरबाजों का उपद्रव

मुठभेड़ शुरू होते ही कई युवा सड़कों पर उतर आए। उन्होंने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद भी स्थिति नहीं संभली तो पैलेट गन का इस्तेमाल किया गया। हिंसक झड़पों में दर्जनभर से अधिक पत्थरबाज घायल हो गए हैं। इनमें से कुछ की गंभीर स्थिति है। पुलिस के अनुसार तीनों आतंकी सुरक्षा बलों पर हमले तथा नागरिक प्रताड़ना के कई मामलों में शामिल रहे थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो