घाटी से 5 नए Coronavirus पॉजिटिव मामले, 24 घंटे में दूसरी मौत

इस तरह प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर (Coronavirus Positive Cases In Jammu And Kashmir) 38 हो गई (Two Died In 24 Hours Due To Coronavirus In Jammu And Kashmir) है...

By: Prateek

Published: 29 Mar 2020, 04:07 PM IST

(श्रीनगर): कोरोना वायरस जम्मू-कश्मीर में भी तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को कश्मीर से संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए। सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर से 2, बड़गाम से 2 और बारामूला जिले से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है। इस तरह प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।

 

रविवार को ही एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। उक्त व्यक्ति बारामूला के तंगमर्ग का रहने वाला था। उत्तरी कश्मीर के तंगमर्ग के 62 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार को कोरोनो वायरस से संक्रमित घोषित किया गया था। जानकारी देते हुए प्रशासनिक अधिकारी रोहित कंसल ने बताया कि मरीज को अस्पताल के आईसीयू सेक्शन में वेंटिलेटर पर रखा गया था। मरीज पहले से ही लिवर संबंधी बीमारियों से पीड़ित था। एक पुलिस अधिकारी ने उनकी मृत्यु की पुष्टि की और कहा कि तंगमर्ग में उसे दफन करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है। इससे पहले शनिवार को भी घाटी में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी।


जम्मू संभाग के गांव रेड जोन घोषित...

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जम्मू संभाग के राजौरी जिले के पांच गांवों को COVID -19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 'रेड जोन' घोषित किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट, राजौरी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के पांच गांवों - सरोला, मंगल नर, कोटली, गंभीर मुगलन और देहरिधरा को रेड जोन घोषित किया गया है जबकि लिए इनके आस पास के गांवों को बफर ज़ोन घोषित किया गया है। वहीं उधमपुर में जिला अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि एक मार्च के बाद लद्दाख या विदेश से लौटे निवासियों को दो दिनों के भीतर अपनी यात्रा का विवरण नहीं बताने पर कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Corona virus corona virus in india
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned