scriptश्रीनगर में फिर से ग्रेनेड हमला, एक नागरिक गंभीर रूप से घायल | again grenade attack in srinagar on friday | Patrika News

श्रीनगर में फिर से ग्रेनेड हमला, एक नागरिक गंभीर रूप से घायल

locationजम्मूPublished: Jan 18, 2019 08:33:56 pm

Submitted by:

Prateek

जैश श्रीनगर में अपनी गतिविधियों को बढ़ाने में जुटा हुआ है…

attack

attack

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी ग्रेनेड हमला किया। इसमें एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पुलिस के विशेष ऑपरेशन समूह (एसओजी) कैंप पर भी आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

शहर के लाल चौक स्थित घंटाघर के पास तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इसमें एक नागरिक के घायल होने की खबर है। इसके साथ ही वहां खड़े कुछ वाहनों तथा दुकानों को नुकसान पहुंचा है। घटना के तत्काल बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई। सभी रास्तों को सीलकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया ताकि आतंकियों को पकड़ा जा सके।


गुरूवार को श्रीनगर के सिविल लाइन के राजबाग इलाके के जीरो ब्रिज के पास आतंकियों ने नाका पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया।


बता दें कि जैश श्रीनगर में अपनी गतिविधियों को बढ़ाने में जुटा हुआ है। संगठन ने गुरूवार को ग्रेनेड हमले के साथ एक हफ्ते के भीतर श्रीनगर में दूसरे हमले को अंजाम दिया। इससे पूर्व गत शुक्रवार को जैश के आतंकियों ने श्रीनगर का दिल कहलाए जाने वाले लाल चौक की प्लेडियम गली के बाहर स्थित सीआरपीएफ की 132 बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड दागा था। हालांकि, इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो