scriptAmarnath Yatra 2024 : तीन जुलाई से चलेंगी विशेष ट्रेनें, फेरे भी बढ़ाए जाएंगे | Patrika News
जम्मू

Amarnath Yatra 2024 : तीन जुलाई से चलेंगी विशेष ट्रेनें, फेरे भी बढ़ाए जाएंगे

Amarnath Yatra 2024 : वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए देशभर से जम्मू आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने जम्मू से चलने वाली दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की घोषणा की है।

जम्मूJun 28, 2024 / 06:26 pm

Deendayal Koli

Amarnath Yatra 2024 : वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए देशभर से जम्मू आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने जम्मू से चलने वाली दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की घोषणा की है।

Amarnath Yatra 2024 : भारतीय रेलवे जम्मू के भगवती नगर स्थित यात्री आधार शिविर से शुक्रवार को शुरू हुई दो माह लंबी अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर तीन जुलाई से जम्मू के लिए मौजूदा ट्रेनों के फेरे बढ़ाएगा और नई ट्रेनें भी चलाएगा।
रेलवे सूत्रों ने बताया कि वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए देशभर से जम्मू आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने जम्मू से चलने वाली दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 04075-04076 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी-नई दिल्ली आरक्षित फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के कुल 18 फेरे बढ़ाए गए हैं और यह ट्रेन तीन जुलाई से एक अगस्त तक चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सप्ताह में दो बार प्रत्येक बुधवार और रविवार को तथा श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन से प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को रवाना होगी।

इन स्टेशनों पर रुकेंगी ट्रेन

सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली से तीन जुलाई को एक नई ट्रेन भी चलाई जाएगी और कटरा से यह ट्रेन चार जुलाई को चलेगी। यह ट्रेन दोनों तरफ सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अंबाला कैंट, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।

पांच अतिरिक्त चक्कर लगाएगी साप्ताहिक विशेष ट्रेन

इसी के साथ सफदरजंग और शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक विशेष ट्रेन भी पांच अतिरिक्त चक्कर लगाएगी और यह एक जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 04141 सफदरजंग रेलवे स्टेशन से प्रत्येक सोमवार को चलेगी तथा ट्रेन संख्या 04142 शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर रेलवे स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार को चलेगी।

Hindi News/ Jammu / Amarnath Yatra 2024 : तीन जुलाई से चलेंगी विशेष ट्रेनें, फेरे भी बढ़ाए जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो