खुलासा: इस वजह से अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़ पर फेंका ग्रेनेड, था बड़ा प्लान, 10 ​लोग घायल

खुलासा: इस वजह से अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़ पर फेंका ग्रेनेड, था बड़ा प्लान, 10 ​लोग घायल
खुलासा: इस वजह से अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़ पर फेंका ग्रेनेड, था बड़ा प्लान, 10 ​लोग घायल

Prateek Saini | Updated: 05 Oct 2019, 05:09:54 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Anantnag Grenade Attack: अनुच्छेद 370 (Article 370) को बेअसर किए जाने के बाद से सुरक्षाबलों की तैनाती (Jammu And Kashmir Situation) की वजह से आतंकियों के (Terrorist Attack In Jammu And Kashmir) मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे है, अनंतनाग में ग्रेनेड हमला करने के पीछे एक बड़ी वजह (Jammu And Kashmir News) है...

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से बड़ी ख़बर सामने आई है। अनुच्छेद 370 (Article 370) के बेअसर होने के बाद आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। अनंतनाग के जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया गया। इस हमले में एक पुलिस कांस्टेबल समेत 10 लोग घायल हो गए। इस हमले के पीछे की बड़ी वजह सामने आई है जिसके अनुसार...


यह है हमले के पीछे की वजह...

बताया जा रहा है कि आम लोगों द्धारा आतंकियों के फरमान नकारे जाने से हताश आतंकियों की ओर से यह हमला किया गया। जिससे लोगों में भय और इलाके में आतंक फैलाया जा सके।

दक्षिण कश्मीर (Jammu Kashmir Police) के डीआईजी ए.के गोयल ने बताया कि अनंतनाग के लाल चौक इलाके में सुबह 10:30 बजे आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। इनमें एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल है।


मची अफरा—तफरी, जान बचाने को भागे लोग...

हमले के वक्त जिला उपायुक्त कार्यालय में स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी हुई थी, तभी वहीं कहीं छिपे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड जिला उपायुक्त कार्यालय के गेट के पास एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे।


तुरंत पहुंचे जवान...

आसपास के इलाके में मौजूद सुरक्षाकर्मी विस्फोट की आवाज सुनकर तुरंत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय पूरे परिसर को अपने घेरे में ले लिया और वहां पड़े जख्मी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।


चला सर्च ऑपरेशन...

इस बीच, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने जिला उपायुक्त कार्यालय परिसर के अलावा आस-पास के इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के आधार पर एक तलाशी अभियान चलाया।


बता दें कि भारत सरकार द्धारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने के बाद से यहां आतंकी हमले की संभावना और बढ़ गई है। इस फैसले से आतंकियों के आका काफी बौखलाए हुए हैं। आतंकियों ने भी आम लोगों के लिए कई फरमान जारी कर दिए है। यहां सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया एजेंसियों से लगातार आतंकी हमले की इनपुट मिल रही है।

 

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: कश्मीर: निवेशकों को रिझाने के लिए सरकार उठाएगी यह बड़े कदम, आ रहे हैं लगातार आवेदन

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned