scriptबड़ा खुलासा:अनंतनाग हमले में आतंकियों ने किया था चीनी स्टील गोलियों का इस्तेमाल,6 जवान हुए थे शहीद | Anantnag Terror Attack:Terrorists Used China-Made Steel Bullets | Patrika News

बड़ा खुलासा:अनंतनाग हमले में आतंकियों ने किया था चीनी स्टील गोलियों का इस्तेमाल,6 जवान हुए थे शहीद

locationजम्मूPublished: Jun 20, 2019 10:39:20 pm

Submitted by:

Prateek

Anantnag terror Attack: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के प्रयासों के बाद भी शांति बहाल नहीं हो पा रही है, अनंतनाग आतंकी हमले ( Anantnag terror Attack ) के बाद भी कई आतंकी घटनाएं सामने आ चुकी है…

Anantnag terror Attack

बड़ा खुलासा:अनंतनाग हमले में आतंकियों ने किया था चीनी स्टील गोलियों का इस्तेमाल,6 जवान हुए थे शहीद

(श्रीनगर): अनंतनाग में सीआरपीएफ और पुलिस के गश्ती दल पर पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले ( Anantnag terror Attack ) में आतंकवादियों की ओर से चीन-निर्मित स्टील गोलियों का इस्तेमाल किया गया था। सुरक्षा एजेंसियों की एक आंतरिक जांच से इस बात के संकेत मिले हैं। गत 12 जून को सीआरपीएफ और पुलिस की एक गश्ती पार्टी पर मोटरसाइकिल सवार आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ ( CRPF ) के पांच कर्मियों की जान चली गई थी। इस हमले में पुलिस ( jammu kashmir police ) के एक एसएचओ गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे, जिन्होंने बाद में दिल्ली एम्स में दम तोड़ा। दो घंटे तक चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी मार गिराया गया था। उसके पास से एक एके 47 राइफल और गोलियां मिली थीं।


मुठभेड़ स्थल से जांच एजेंसियों को मिली गोलियों के आधार पर यह बात पुख्ता हो रही है कि हमले में चीन निर्मित गोलियां इस्तेमाल की गई थीं। शायद इसी वजह से बुलेटप्रूफ पहनने के बाद भी सीआरपीएफ कर्मियों के जिस्म पर गोलियां धंस गई थीं। सुरक्षा एजेंसियों की चिंता भी इसी बात को लेकर है।


गत 17 जून को पुलवामा के अरहाल क्षेत्र में आईईडी विस्फोट ( IED Blast ) के कारण 44 राष्ट्रीय राइफल्स के एक बुलेट और माइन प्रूफ वाहन को भी नुकसान हुआ, जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी। स्टील की गोलियों के उपयोग की पहली ऐसी घटना दिसंबर, 2017 में देखी गई थी, जब जैश-ए-मोहम्मद ने दक्षिण कश्मीर के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर आत्मघाती हमला किया था। तब सीआरपीएफ के पांच कर्मियों में से एक ने दम तोड़ दिया था। सेना द्वारा प्रदान की जाने वाली एक बुलेट-प्रूफ शील्ड को तब गोली पार कर गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो