scriptजम्मू, उधमपुर और लदाख में खिला कमल, कश्मीर की तीनो सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मारी बाजी | BJP and national conference also won 3 three seats in jammu kashmir | Patrika News

जम्मू, उधमपुर और लदाख में खिला कमल, कश्मीर की तीनो सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मारी बाजी

locationजम्मूPublished: May 23, 2019 08:45:01 pm

Submitted by:

Prateek

कश्मीर की तीनों सीटों पर नेशनल कांफ्रेंस ने अपना कब्जा जमा लिया…

j&k

j&k

(श्रीनगर): जम्मू संभाग की दोनों सीटों और लदाख सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की है, जबकि कश्मीर की तीनो सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस को विजय हासिल हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने ऊधमपुर डोडा से कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य को करीब साढ़े तीन लाख वोटों के साथ हराया। वहीं जम्मू-पुंछ संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार जुगल किशोर शर्मा, कांग्रेस के उम्मीदवार रमन भल्ला से सवा तीन लाख वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। लद्दाख में शुरूआती दौर में निर्दलीय उम्मीदवार सज्जाद कारगिली ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ा मुकाबला दिया, परंतु अंतिम दौर में भाजपा के जामियांग त्सेरिंग नांग्याल ने दोनों निर्दलीय उम्मीदवारों को पीछे छोड़ते हुए 41315 वोट हासिल किए। वह सज्जाद हुसैन से करीब नौ हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं। सज्जाद हुसैन 31552 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

 

कश्मीर की तीनों सीटों पर नेशनल कांफ्रेंस ने अपना कब्जा जमा लिया। डॉ फारूक अब्दुल्ला ने 1,05,269 वोट हासिल किए हैं, जबकि उनके मुकाबले में खड़े पीडीपी के आगा सईद मोहसिन को 36,513 वोट मिले । अब्दुल्ला ने ७० हजार के अंतर से सीट जीती। वहीं अनंतनाग में नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी व कांग्रेस के जीए मीर के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी परन्तु मसूदी ने 6,676 के अंतर से मीर को हरा दिया। मसूदी को कुल 40,180 वोट मिले जबकि मीर को 33,504 वोट हासिल हुए। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेट पार्टी अध्यक्ष मेहाबूबा मुफ्ती 30,524 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। बारामूला संसदीय सीट पर नेशनल कांफ्रेंस के ही मोहम्मद अकबर लोन ने अपने प्रतिद्वंद्वी पीपुल्स कांफ्रेंस के राजा एजाज अली को तीस हजार वोटों से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो