script

अधिकारी ने डाटा तो बीएसएफ जवान ने भेजा दिया पार्सल बम

locationजम्मूPublished: Jan 24, 2020 10:43:52 pm

Submitted by:

arun Kumar

BSF: खबर है कि बीएसएफ के एक जवान ने अपने अधिकारी से डांट खाने के बाद उसे सबक सिखाने के लिए घर पर पार्सल बम (Parcel bomb) भेज दिया। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अधिकारी को पार्सल बम आतंकी साजिश (Terrorist plot) है पर जांच में सामने आया कि सांबा में सीमा सुरक्षा बल (Border security force) की 173वीं बटालियन के मुख्यालय में अधिकारी से बदला लेने के लिए पार्सल बम भेजने वाला बीएसएफ जवान ही था।

अधिकारी ने डाटा तो बीएसएफ जवान ने भेजा दिया पार्सल बम

अधिकारी ने डाटा तो बीएसएफ जवान ने भेजा दिया पार्सल बम

जम्मू के सीमावर्ती शहर सांबा में चौंकाने वाला खुलासा

जम्मू

जम्मू के सीमावर्ती शहर सांबा में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। खबर है कि बीएसएफ के एक जवान ने अपने अधिकारी से डांट खाने के बाद उसे सबक सिखाने के लिए घर पर पार्सल बम भेज दिया। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अधिकारी को पार्सल बम आतंकी साजिश है पर जांच में सामने आया कि सांबा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 173वीं बटालियन के मुख्यालय में अधिकारी से बदला लेने के लिए पार्सल बम भेजने वाला बीएसएफ जवान ही था। अपराधी जवान की पहचान कोलकाता निवासी समरपाल के रूप में हुई है। समरपाल को पुलिस ने कोलकाता के हुबली से गिरफ्तार कर लिया है और आगे पूछताछ कर रही है।

बम हैंडलिंग का विशेषज्ञ है समरपाल

समरपाल बम हैंडलिंग में विशेषज्ञ था। उसने किसी बात को लेकर अपने सेकेंड इन कमान गुरविन्द्र सिंह से बदला लेने के लिए उसे पार्सल बम से निशाना बनाने की साजिश रची थी। जवान को पांच जनवरी की दोपहर करीब दो बजे यह पार्सल बम मिला था। गुरविन्द्र सिंह ने शक के आधार पर इस पार्सल को लेने से इंकार कर बम डिस्पोजल स्कवाड को बुलाया। साजिश रचने के बाद समरपाल कोलकाता के हुबली स्थित अपने घर भाग गया था।

विस्फोटक पदार्थ कानून के तहत हुई गिरफ्तारी

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शक्ति पाठक ने बताया कि पुलिस टीम ने बीएसएफ जवान को इंडियन पीनल कोड के विस्फोटक पदार्थ कानून के तहत 10 जनवरी को गिरफ्तार किया। उसे जम्मू लाने के बाद पूछताछ की जा रही है। आरोपी जवान ने इससे अधिक कुछ भी बताने से इंकार किया। बम हैंडलिंग विशेषज्ञ होने के नाते समरपाल ने पार्सल बम खुद तैयार किया था। वह पांच जनवरी को बीएसएफ कैंप से अपने घर रवाना होते समय पार्सल बम को चुपके से मुख्यालय के गेट पर छोड़ गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो