BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की साजिश, भारी मात्रा में हथियार, बारूद और नशा सामग्री बरामद

आतंक का आका पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने की मंशा से लगातार काम कर रहा है (BSF Seized Pakistani Weapons And Drugs On IB In Jammu Kashmir) (Jammu Kashmir News) (Jammu News) (BSF) (Indian Army)...

By: Prateek

Published: 20 Sep 2020, 01:20 PM IST

जम्मू: आतंक का आका पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने की मंशा से लगातार काम कर रहा है। भारतीय सुरक्षाबल लेकिन हर कदम पर उसकी हर साजिश को नाकाम कर देते हैं। रविवार को भी ऐसा ही हुआ। बॉर्डर पर नजर गडाए निगरानी करने वाले बीएसएफ के जवानों ने नशा और हथियारों की तस्करी की योजना पर पानी फेर दिया। भारतीय जवानों ने हथियार, बारूद और नशा सामग्री बरामद की है।

यह भी पढ़ें: ऑरेकल-वॉलमार्ट के प्रपोजल से अमरीका में TikTok को मिला 7 दिन का जीवनदान, जानिए क्या है पूरा मामला

यह बरामदगी शनिवार और रविवार की दरम्यिानी रात में हुई। जम्मू संभाग के आएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास स्थित अरनिया इलाके में यह वाक्या हुआ।

यह भी पढ़ें: Weather Forecast: इस बार सितंबर में टूट सकता है गर्मी का रिकॉर्ड, बारिश की उम्मीद कम

 

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बरामद सामग्री में ड्रग के 62 पैकेट, 2 पिस्टल, चार मैगजीन शामिल है। बुधवर और बुल्लेचक (Budhwar And Bullechak Posts) पोस्ट के पास बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध हलचल देखी। उन्होंने पाया कि चार पाकिस्तानी नागरिक बॉर्डर पर कुछ कर रहे हैं। इस पर जवानों ने गोलियां दागी, पाकिस्तानियों ने भी हल्का जवाब दिया, लेकिन बाद में वह मोर्चा छोड़ भाग गए। हो सकता है उनका कनेक्शन सीमावर्ती गांवों के किन्हीं लोगों से हो जिनके जरिए वह नशे और हथियार की खेप पहुंचाना चाहते हो। बहरहाल जवानों ने उनकी साजिश को नाकाम कर दिया है। इसी के साथ इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए Al-Qaeda और ISIS बड़ा खतरा, अब बांग्लादेश के जरिए कराई जा रही है घुसपैठ

गौरतलब है कि पाकिस्तान केवल सीमा पर ही नहीं अंदर से भी भारत को दहलाने की फिराक में है। यहां भी सक्रिय तंत्र की वजह से इनकी साजिश नाकाम हो जाती है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली और बड़े शहरों में आतंकी हमले के प्लान का खात्मा करते हुए 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यह सभी आतंकी पश्चिम बंगाल और केरल से गिरफ्तार किए गए हैं। सभी पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल—कायदा से ताल्लुक रखते हैं। सोशल मीडिया के जरिए इन सभी से संपर्क साध कर अल कायदा ने इन्हें कट्टरपंथी बनाया। मुर्शिदाबाद से आतंकी नजमुस साकिब, अबु सुफियान, मैनुल मंडल, लियु यीन अहमद, अलममून कमाल और अतितुर रहमान को गिरफ्तार किया गया। अन्य तीन आतंकी केरल से पकड़े गए। बताया जा रहा है कि यह सभी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। एनआईए कोर्ट ने इन्हें 24 सितंबर तक हिरासत में भेज दिया है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned