scriptकश्मीर में दोबारा हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट | Burhan Wani's 3rd Death Anniversary:Pulwama Attack May Repeat Again | Patrika News

कश्मीर में दोबारा हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

locationजम्मूPublished: Jul 06, 2019 09:22:56 pm

Submitted by:

Prateek

Burhan Wani’s 3rd Death Anniversary: आतंकियों के बची पोस्टर ब्वॉय के नाम से मश्हूर हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) के कमांडर बुरहान वानी ( Burhan Wani ) की तीसरी बरसी पर आतंकी घाटी को दहलाने की योजना बना रहे हैं।

Burhan Wani's 3rd Death Anniversary

Pulwama Attack 2019

(जम्मू,योगेश): हिजबुल मुजाहिदीन ( hizbul mujahideen ) के आतंकी बुरहान वानी ( burhan wani ) की तीसरी बरसी पर आतंकवादी कश्मीर घाटी में पुलवामा जैसे हमले ( pulwama attack 2019 ) की योजना बना रहे हैं। बुरहान की बरसी 8 जुलाई को है और इस बीच आतंकी राज्य में कभी भी बड़ी वारदात को अंदाज दे सकते हैं।


इन दिनों बाबा अमरनाथ की यात्रा ( amarnath yatra 2019 ) भी चल रही है, ऐसे में हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu and Kashmir Police ) और सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया है कि आतंकी अपने इस मंसूबे को पूरा करने के लिए आइईडी और स्नाइपर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

विशेष दल भी है तैयार

Burhan Wani
Burhan Wani IMAGE CREDIT:

मिली जानकारी के अनुसार अपनी योजना को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों ने विशेष दल भी तैयार कर लिया है जिसमें छह से आठ आतंकी शामिल हैं। ये आतंकी पुलवामा या फिर उसके आसपास के इलाके में अपनी पहचान बदल छिपे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सभी सुरक्षाबलों ने हाइवे पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

 

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 जवान

 Pulwama Attack 2019

बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले को उड़ाने के लिए आतंकियों ने कार का इस्तेमाल किया था जिसमें करीब 100 किलोग्राम आइईडी थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन इसी तरह के हमले की तैयारी कर रहे हैं।


नेशनल हाइवे से ही जाता है यात्रा का जत्था

amarnath yatra 2019

गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ की यात्रा का जत्था जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर ही गुजरता है। हालांकि प्रशासन ने इस दौरान किसी भी अन्य वाहन को गुजरने की इजाजत नहीं दी है लेकिन बावजूद इसके पूरे राजमार्ग और यात्रा के दोनों मार्गों पर भी सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो