scriptनहीं मान रहा नापाक पड़ोसी, लगातार तोड़ रहा युद्धविराम | Ceasefire violation by Pakistan on LOC | Patrika News

नहीं मान रहा नापाक पड़ोसी, लगातार तोड़ रहा युद्धविराम

locationजम्मूPublished: Jul 23, 2019 10:23:43 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Ceasefire Violation: नापाक पड़ोसी पाकिस्तान ( Pakistan ) की सेना ( Pakistan Army ) ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी संघर्षविराम ( Ceasefire Violation ) तोड़ते हुए पुंछ के मालटी, मनकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय सेना ( Indian Army ) की चौकियों के साथ ही रिहायशी…

Ceasefire violation by Pakistan on LOC

नहीं मान रहा नापाक पड़ोसी, लगातार तोड़ रहा युद्धविराम

जम्मू. नापाक पड़ोसी पाकिस्तान ( Pakistan ) की सेना ( pakistan army ) ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी संघर्षविराम ( ceasefire violation ) तोड़ते हुए पुंछ के मालटी, मनकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय सेना (Indian Army ) की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पहले यूनिवर्सल मशीनगन से गोलीबारी की और बाद में मोर्टार भी दागने शुरू कर दिए। पाक गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। मंगलवार दोपहर 12.20 बजे नियंत्रण रेखा के पार तैनात पाकिस्तानी सेना ने पहले पुंछ के मालटी सेक्टर में सेना की चौकियों व रिहायशी इलाकों में गोलीबारी की। इसके कुछ ही समय बाद मेंढर सब डिवीजन के मनकोट और कृष्णा घाटी में भी गोले दागने शुरू कर दिए। देर शाम तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही। गोलाबारी में कहीं पर भी किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। रिहायशी इलाकों में पाकिस्तानी सेना की गोलियां और मोर्टार आने से लोगों में दहशत फैल गई है।

चार दिन में तीसरी बार की गोलाबारी

पाकिस्तान ने एलओसी पर पिछले चार दिनों में तीसरी बार गोलाबारी की। मंगलवार को पुंछ के कई इलाकों में गोलाबारी की गई। इससे पहले सोमवार को पलांवाला तथा गुलपुर सेक्टर में गोले दागे गए, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था व दो अन्य घायल हुए थे। इससे पहले 20 जुलाई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान पुंछ व राजोरी जिले के पांच सेक्टरों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया बनाया। इसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य घायल हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो