जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करते हुए बोले आजाद - 70 साल से है धारा 370, आगे भी रहेगी

आज़ाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अगर हमारी सरकार बनी, तो हम जम्मू-कश्मीर में तुरंत ही स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से विधानसभा चुनाव कराएंगे। साथ ही सुरक्षाबलो की तैनाती की भी समीक्षा होगी...

By: Prateek

Published: 04 Apr 2019, 04:50 PM IST

(जम्मू): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आज़ाद ने गुरुवार को कहा कि जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करनेवाला भारतीय संविधान का अनुच्छेद 370 बना रहेगा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि धारा 370 पिछले 70 साल से है और यह हमेशा रहेगी। कांग्रेस के घोषणापत्र को जम्मू में जारी करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम राज्य के अनूठे इतिहास और उन अद्वितीय परिस्थितियों को भी स्वीकार करते हैं, जिनके तहत राज्य ने भारत को मान्यता दी थी, जिसके कारण भारत के संविधान में अनुच्छेद 370 को शामिल किया गया था। संवैधानिक स्थिति को बदलने के लिए कुछ भी नहीं किया जाएगा या नहीं करने दिया जाएगा। आज़ाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अगर हमारी सरकार बनी, तो हम जम्मू-कश्मीर में तुरंत ही स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से विधानसभा चुनाव कराएंगे। साथ ही सुरक्षाबलो की तैनाती की भी समीक्षा होगी।

 

 

उन्‍होंने कहा फौज हमारे देश के लिए कुर्बानी देती है, हम उसको सैल्यूट करते हैं। पुलिस भी अच्छा काम करती है लेकिन कोई आदमी लेने के लिए लाल चौक से तीन मजदूरों को उठाए और उन्हें मारे, तो वह इंसानियत के खिलाफ है। इसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हम सत्ता में आने के बाद सभी हितधारकों से कश्मीर मुद्दे पर बिना किसी शर्त के बातचीत करेंगे। जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है और रहेगा। हम बिना शर्त बात करेंगे, क्योंकि शर्त रखने पर लोगों को बातचीत से अलग होने का बहाना मिलता है। जब बातचीत शुरू करेंगे, तब पता चलेगा कि कौन क्या चाहता है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned