scriptपाकिस्तान से तस्करी कर लाई जा रही नशे की बड़ी खेप पकड़ी, 12 किलो हिरोइन बरामद, 3 गिरफ्तार, हिजबुल का हाथ | Drug Smuggling In Jammu-Kashmir: 12 kg heroine seized, 3 arrest | Patrika News

पाकिस्तान से तस्करी कर लाई जा रही नशे की बड़ी खेप पकड़ी, 12 किलो हिरोइन बरामद, 3 गिरफ्तार, हिजबुल का हाथ

locationजम्मूPublished: Jun 25, 2019 07:42:29 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Drug Smuggling In Jammu-Kashmir: पुंछ ( Punch ) इलाके में पाकिस्तान से तस्करी कर लाई गई नशे की बड़ी खेप पकड़ी गई। 12 किलो हिरोइन बरामद, 3 गिरफ्तार, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul mujahideen ) का हाथ होने के मिल रहे सबूत। नियंत्रण रेखा ( LOC ) के पास स्थित गांव से हुई संदिग्धों की गिरफ्तारी।

heroin seized

पाकिस्तान से तस्करी कर लाई जा रही नशे की बड़ी खेप पकड़ी, 12 किलो हिरोइन बरामद, 3 गिरफ्तार, हिजबुल का हाथ

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ( jammu kashmir police ) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पाकिस्तान से तस्करी कर जम्मू-कश्मीर ( drug smuggling In Jammu-Kashmir ) लाई जा रही एक खेप को पकड़ा है। इसके साथ ही नशे की खेप यहां लाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश भी किया है। इस मामले मे संलिप्त 3 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान 12 किलोग्राम हीरोइन व 12 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई है। संदिग्ध लोगों को नियंत्रण रेखा के पास के एक गांव से हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक नशे की तस्करी के तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) से जुड़े हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक जम्मू मनीष कुमार सिन्हा ने एक पत्रकार वार्ता कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में पुलिस ने जम्मू संभाग से 2 लोगो को गिरफ्तार किया था, जिनसे कम मात्रा में हीरोइन बरामद हई थी, मगर उनके पास से 12 लाख रुपए भी बरामद हुए थे, जिसके बाद उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई। जिसके बाद वे टूट गए और उन्होंने जो कबूला, उसके आधार पर पुलिस ने पुंछ ( Punch ) ज़िले के बालाकोट इलाके से एक और शख्स को गिरफ्तार किया, जिसके कब्ज़े से 12 किलो हीरोइन बरामद की गई। यह बहुत बड़ी बरामदगी मानी जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक के बताया कि जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ कि पकड़े गए लोगों के संपर्क पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन हिजबुल ( Hizbul Mujahideen ) से हैं। तस्कर इनटरनेट के जरिये हिजबुल के लोगों से बात करते थे और ये सारी खेप पाकिस्तान के रास्ते ही भारत लाई गई थी, जिसे अलग-अलग राज्यों में भेजा जाना था। वही मामले के तार नार्को टेररिज्म ( Narco terrorism ) यानी आतंकी फंडिंग ( terror funding ) से जुड़े होने की आशंका भी भी जताई जा रही है।

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक अभी इस मामले की जांच जारी है और गिरफ्तार किए गए लोगो से पूछताछ भी की जा रही है जिसमे अभी कई बातों की पुष्टि होना बाकी है। गौरतलब है कि पाकिस्तान घाटी में अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह घाटी में जहां एक तरफ आतंकवाद को बढ़ाता देते हुए अपने इलाके से आतंकियों को ट्रेंड करके उन्हें भारत की सीमा में ढकेलता है, तो दूसरी ओर फंडिंग की व्यवस्था के लिए वह भारत के अंदर इन्हीं रास्तों से नशे की खेप भी पहुंचाता रहा है। उसकी कोशिश अपने एक नापाक कृत्य से दो मकसद हल करने की है। एक तरफ तो वह भारत के युवाओं को नशे की गिरफ्त में लेने की कोशिश कर रहा है, दूसरी ओर उससे पैदा किए गए धन को वह आतंकी गतिविधियों में लगाने की कोशिश करता है, ताकि देश के अंदर अस्थिरता का माहौल पैदा किया जा सके। बहरहाल पुलिस की ओर से की गई इस गिरफ्तारी के बाद नशे से जुड़े और लोगों के भी जद में आने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो