scriptसेना भर्ती में उमड़े कश्मीरी युवा, आने वाली इन भर्तियों के लिए भी रहें तैयार | Government Job: Recruitment In Indian Security Forces Soon In Kashmir | Patrika News

सेना भर्ती में उमड़े कश्मीरी युवा, आने वाली इन भर्तियों के लिए भी रहें तैयार

locationजम्मूPublished: Oct 03, 2019 11:27:29 pm

Submitted by:

Prateek

Government Job: पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा जड़ती कुछ तस्वीरें कश्मीर (Jammu and Kashmir News) के श्रीनगर से सामने आई हैं। युवाओं में सेना (Recruitment In Indian Army) में भर्ती होने का जोश दिखाई दिया, विभिन्न सुरक्षबलों (Recruitment In Indian Security Forces) में जल्द ही कश्मीरी युवओं के लिए भर्तियां निकलने वाली है…

Government Job

सेना भर्ती में उमड़े कश्मीरी युवा, आने वाली इन भर्तियों के लिए भी रहें तैयार

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद कश्मीर घाटी में हुई पहली सेना भर्ती में कश्मीरी युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सेना में भर्ती होकर अपने देश के लिए मर-मिटने का जनून लिए हज़ारों युवक श्रीनगर में आयोजित रैली में उमड़ पड़े। सेना में भर्ती होने के लिए कश्मीरी युवाओं की लंबी कतार पाकिस्तान और आतंकवादियों के मुंह चिढ़ाने के लिए काफी है।

 

 

Government Job

हाल ही में सेना ने घाटी में एक विशेष भर्ती अभियान चलाने का फैसला किया था। जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 बेअसर होने के बाद बदलते हालात को देखते हुए सेना ने यह फैसला लिया था।

 

निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां

Government Job

बताया गया कि इस अभियान के तहत 3000 नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सेना में शामिल किया जाएगा। बताया गया कि जम्मू संभाग में 2500 युवाओं की सेना में भर्ती का अभियान पहले से जारी है। आने वाले दिनों में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में राज्य के करीब दो हजार युवकों को भर्ती किया जाएगा। इसके बाद सीमा सशस्त्र बल, इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) और सेंट्रल इंडस्ट्रीज सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के लिए भर्ती रैलियां की जाएंगी। इसी कड़ी में अब केंद्र सरकार के आग्रह पर रक्षा मंत्रालय ने घाटी में तीन हजार युवाओं को सेना में भर्ती करने का फैसला किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो