scriptतेज बारिश से आई आफत, नाले में बहा बच्चा | Heavy rainfall in Jammu and Kashmir | Patrika News

तेज बारिश से आई आफत, नाले में बहा बच्चा

locationजम्मूPublished: Jul 25, 2019 10:01:58 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Mansoon in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में गुरुवार को हुई मानसून ( Mansoon ) की पहली तेज बारिश लोगों के लिए खासी आफत लेकर आई। वहीं, कुपवाड़ा जिले के हार्डन क्षेत्र में नाले के तेज बहाव में बह जाने से

Heavy rainfall in Jammu and Kashmir

तेज बारिश से आई आफत, नाले में बहा बच्चा

जम्मू. जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) में गुरुवार को हुई मानसून ( mansoon ) की पहली तेज बारिश लोगों के लिए खासी आफत लेकर आई। वहीं, कुपवाड़ा जिले के हार्डन क्षेत्र में नाले के तेज बहाव में बह जाने से छह वर्षीय बुरहान अहमद माला की मौत हो गई। हार्डन खुरहमा, लोलाब का निवासी था। परिवारवालों और पड़ोसियों ने बच्चे को तुरंत नाले से निकालकर पीएचसी पहुंचाया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोलाब में तेज बारिश से कई कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। मौसम ( Mansoon in Kashmir ) के बिगड़े मिजाज से खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा है। उधर, ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश से भारी जलभराव हो गया। झेलम में बाढ़ की आशंका से शहरवासियों की चिंता बढ़ा दी है। बादल फटने और भूस्खलन से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहा। बारिश से कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा बाधित रही। जम्मू संभाग के अधिकांश हिस्सों में बारिश से पारे में गिरावट आई है। मौसम के बदले मिजाज से राज्य के अधिकतर हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 5-8 डिग्री गिर गया है।

श्रीनगर में जलभराव

Heavy rainfall in Jammu and Kashmir

श्रीनगर और आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक मूसलाधार बारिश से जलभराव हो गया। सडक़ों पर चारों ओर जलभराव से वाहन चालकों के साथ राहगीरों को आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ी। जम्मू में बुधवार देर रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला गुरुवार दोपहर तक जारी रहा। बारिश से किसानों को राहत मिली है। उन्होंने फिर से धान की रोपाई शुरू कर दी है। तेज बारिश के बीच पस्सी गिरने से उधमपुर-घोरड़ी मार्ग बंद रहा।

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची बस

Heavy rainfall in Jammu and Kashmir

पंचैरी मार्ग पर चूब्बू नाला क्षेत्र में फिसलन बढ़ जाने से एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। पर्यटन स्थल कुद, पटनीटाप, नत्थाटाप, सनासर में बारिश व धुंध छाई रही। किश्तवाड़ व भद्रवाह में मूसलाधार बारिश से कई संपर्क मार्ग भूस्खलन के कारण बंद रहे। द्रबशाला, डेडपेठ नालों में बाढ़ जैसे हालात रहे। कठुआ में दो दिन से बारिश का सिलसिला जारी है। हीरानगर और बसोहली के नदी-नाले उफान पर रहे। बसोहली में पस्सियां गिरने से दूरदराज के मार्ग बंद रहे।

इतनी बारिश हुई रेकॉर्ड

गुरुवार को श्रीनगर में 36.7 मिलीमीटर, जम्मू में 113.2 मिलीमीटर, कटरा में 82.4 मिलीमीटर और बटोत में 51.4 मिलीमीटर वर्षा रेकॉर्ड की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो