scriptजम्मू-कश्मीर के पहाड़ों पर फिर से ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक जाम | heavy snowfall in jammu kashmir on 12 january,photos of snow fall | Patrika News

जम्मू-कश्मीर के पहाड़ों पर फिर से ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक जाम

locationजम्मूPublished: Jan 12, 2019 07:49:22 pm

Submitted by:

Prateek

खराब मौसम को देखते हुए दोपहर बाद से घाटी की तरफ जाने वाले वाहनों को उधमपुर और जम्मू में रोक दिया गया जबकि राजमार्ग पर रास्ते में खड़े यात्री व निजी वाहनों को देर शाम तक निकाल दिया गया…

snowfall

snowfall

(जम्मू): जम्मू कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में शुक्रवार देर शाम से शुरू हुई बर्फबारी शनिवार को भी जारी रही। जवाहर टनल पर हुई बर्फबारी से राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही दिन भर प्रभावित रही। खराब मौसम को देखते हुए दोपहर बाद से घाटी की तरफ जाने वाले वाहनों को उधमपुर और जम्मू में रोक दिया गया जबकि राजमार्ग पर रास्ते में खड़े यात्री व निजी वाहनों को देर शाम तक निकाल दिया गया।

 

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू के पर्वतीय इलाकों सहित कश्मीर में शनिवार रात को भी ताजा बर्फबारी होने का अनुमान है। प्रदेश में शुक्रवार देर शाम से ही कई इलाकों में बादल छा गए थे। मौसम के मिजाज को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासनों को सभी जरूरी आपात इंतजाम सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए गए हैं। नौ जिलों के आयुक्त ने हिमस्खलन की चेतावनी जारी की हैं।

 

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में शनिवार सवेरे तक बर्फबारी के बाद दिनभर बादल छाए रहे। जम्मू के मैदानी क्षेत्र मे हल्की—हल्की बारिश हुई। राजोरी जिले के बुद्धल, थन्नामंडी, कोटरंका, दरहाल आदि पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश हुई है। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में दोपहर को बूंदाबांदी हुई। जिससे तीर्थयात्रियों को तेज ठंड का एहसास हुआ। हालाँकि इससे कटड़ा-सांझीछत हेलीकॉप्टर सेवा प्रभावित नहीं हुई। जम्मू संभाग में न्यूनतम तापमान माइनस 1.1 डिग्री सेल्सियस के साथ भद्रवाह सबसे ठंडा रहा। वही लेह में तापमान माइनस 9.5, गुलमर्ग में माइनस 7.5, पहलगाम में माइनस 3.0 और श्रीनगर में माइनस 1.0 रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो