scriptहाईकोर्ट ने लिया बांदीपोरा दुष्कर्म मामले का संज्ञान,पुलिस से शुक्रवार तक मांगी स्टेट्स रिपोर्ट | High Court order to police for give report in Bandipora rape case | Patrika News

हाईकोर्ट ने लिया बांदीपोरा दुष्कर्म मामले का संज्ञान,पुलिस से शुक्रवार तक मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

locationजम्मूPublished: May 15, 2019 09:49:53 pm

Submitted by:

Prateek

गत सप्ताह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में तीन वर्षीय बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है…

protest

protest

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने बुधवार को बांदीपोरा में तीन वर्षीय बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस से शुक्रवार तक पूरे मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल ने बुधवार को इस मामले पर पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर को एक नोटिस जारी कर, शुक्रवार तक मामले की पूरी स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। उन्होंने पुलिस से इस मामले में अब तक आरोपित के खिलाफ की गई कार्रवाई, उसकी आयु का पता लगाने के लिए गठित बोर्ड की रिपोर्ट समेत सभी आवश्यक ब्यौरा मांगा है।


गत सप्ताह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में तीन वर्षीय बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफतार कर लिया है, लेकिन उसकी आयु को लेकर भी विवाद है। एक शिक्षण संस्था द्वारा जारी प्रमाणपत्र में उसे नाबालिग बताया गया है, जबकि पुलिस ने उसे बालिग करार दिया है। इसके अलावा यह मामला घाटी में शिया-सुन्नी तनाव का भी कारण बन चुका है और बीते तीन दिनों के दौरान वादी में इस मुददे पर हुई हिंसा में 80 से ज्यादा लोग जख्मी हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो