सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले से पहले पकड़ा गया HM आतंकी, इधर ट्रक में हथियार ले जा रहे आतंकी गिरफ्तार

भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों की हर चाल को नाकाम करने में माहिर है (Hizbul Mujahideen Terrorist Arrested Before Grenade Attack In JK) (Jammu Kashmir News)...

 

By: Prateek

Updated: 09 Sep 2020, 09:15 PM IST

जम्मू: जम्मू—कश्मीर में आतंकी फिर अपना जाल बिछाना चाहते हैं। सुरक्षाबलों की बड़ी तैनाती और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। फिर भी बीच—बीच में ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जो यह जाहिर करती है कि आतंक के अजगर का फन पूरी तरह से मसला नहीं गया है। लेकिन भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों की हर चाल को नाकाम करने में माहिर है। कपवाड़ा में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला करने की योजना पर पानी फेरते हुए जवानों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में Kangna Ranaut के दफ्तर पर बीएमसी ने चलाया बुलडोजर, अभिनेत्री ने कहा बाबर की सेना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 15 दिन पहले पुलिस को लोलाब के कंठपोरा सोगाम निवासी अल्ताफ अहमद बट के आतंकियों के संपर्क में होने की सूचना मिली थी। वह ओवरग्राउंड वर्कर का काम कर रहा था और सक्रिय आतंकी बनने जा रहा था। पुलिस ने उस पर नजर रखना शुरू कर दिया। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए भी बुलाया था, इसके बाद वह चंद दिनों पहले घर से गायब हो गया।

यह भी पढ़ें: Indian Railways: देश में पहली बार दौड़ेगी Clone Train, यात्रियों को मिलेगी कंफर्म सीट, जानें सबकुछ

इसे बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। परिचितों से संपर्क साधा गया और सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला गया। इस पर पता चला कि फरार युवक सक्रिय आतंकी बन गया है जल्द ही सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड अटैक करने वाला है।

यह भी पढ़ें: LAC पर तनाव के बीच रूस में SCO की बैठक में शामिल होने पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर

युवक के परिजनों से मदद लेते हुए सुरक्षाबल अल्ताफ अहमद बट तक पहुंचे। उसने पूछताछ में कबूल किया कि वह बीते दिनों मारे गए हार्डकोर आतंकी हैदर के संपर्क में था, पीओके में रहने वाले आतंकियों से भी उसका सपर्क था। उसने जल्द ही हमला करने की बात भी कबूली। उसकी बताई गई जगह पर तलाशी ली गई तो वहां से ग्रेनेड और अन्य सामग्री बरामद की गई।

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले से पहले पकड़ा गया HM आतंकी, इधर ट्रक में हथियार ले जा रहे आतंकी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: मुंबई जाने से पहले Kangana Ranaut के रास्ते का रोड़ा बना कोरोना टेस्ट ,रिपोर्ट हुई रद्द

गौरतलब है कि मंगलवार देर शाम जम्मू—कश्मीर पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर जवाहर सुरंग के पास ट्रक से हथियार लेकर जा रहे तो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से 2 एसाल्ट राइफल, एक आइईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। यह दोनों आतंक ट्रक लेकर जम्मू से श्रीनगर के लिए रवाना हुए थे। आतंकियों की पहचान शोपियां के चोटीपोरा निवासी बिलाल अहमद और शहनवाज मीर के रूप में हुई है। यह दोनों चोटीपोरा (शोपियां) के रहने वाले हैं और पुलिस को आतंकी गतिविधियों में भी वांछित थे। बताया जा रहा है कि घाटी में युवाओं को आतंकी बनाने के लिए यह हथियार लाए जा रहे थे।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned