scriptजम्मू-कश्मीर में उम्मीदवारों को आतंकियों का अल्टीमेटम | Hizbul Mujahideen gave warning to jammu kashmir election candidates | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर में उम्मीदवारों को आतंकियों का अल्टीमेटम

पोस्टर में कहा गया है कि हम सभी को 10 घंटे का समय देते हैं कि वह स्थानीय मस्जिदों में जाकर चुनाव प्रक्रिया से हटने का एलान करें, अन्यथा वह हमारे हाथों मारे जाएंगे…

जम्मूOct 04, 2018 / 08:57 pm

Prateek

file photo

file photo

(श्रीनगर): श्रीनगर नगर निगम के चुनावों में उम्मीद के विपरीत बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के सामने आने से हताश आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने गुरुवार को उन्हें पीछे हटने के लिए 10 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि हुक्म न मानने वाले अपने अंजाम के खुद जिम्मेदार होंगे। हिज्ब ने यह धमकी पोस्टर जारी कर दी है। आतंकियों ने डाउन-टाउन में नौहट्टा व उसके साथ सटे इलाकों में धमकी भरे पोस्टर अपने करींदों की मदद से स्थानीय मस्जिदों की दीवारों और बिजली के खंभों पर चस्पा कराए। कई लोगों के घरों की दीवारों और दरवाजों पर भी यह पोस्टर चिपके हुए थे। इन पोस्टरों के पाए जाने की बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और इन पोस्टरों को अपने कब्जे में ले लिया।

 

 

उर्दू भाषा में लिखे यह पोस्टर हिजबुल मुजाहिदीन के स्वयंभू डिविजनल कमांडर द्वारा जारी किए गए हैं, जिनमें कहा गया है कि उनके पास सुरक्षाबलों के लिए काम करने वाले सभी मुखबिरों और निकाय व पंचायत चुनावों में भाग ले रहे सभी उम्मीदवारों की पूरी जानकारी है।


आतंकी कमांडर ने कश्मीर में हिन्दुस्तान के खिलाफ अपने आतंकी एजेंडे का जिक्र करते हुए उसे जिहाद व कश्मीर की आजादी की जंग करार दिया है। पोस्टर में कहा गया है कि हम सभी को 10 घंटे का समय देते हैं कि वह स्थानीय मस्जिदों में जाकर चुनाव प्रक्रिया से हटने का एलान करें, अन्यथा वह हमारे हाथों मारे जाएंगे।


गौरतलब है कि 74 वार्डों पर आधारित श्रीनगर नगर निगम में चुनाव प्रक्रिया चार चरणों में आठ अक्तूबर से 16 अक्तूबर तक चलेगी। अलगाववादियों और आतंकियों ने इन चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। आतंकियों की धमकियों, अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार और नेशनल कांफ्रेंस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों के चुनाव प्रक्रिया से हटने के बावजूद श्रीनगर नगर निगम में 216 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। अधिकांश सीटों पर त्रिकोणीय और बहुकोणीय मुकाबला है।

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर में उम्मीदवारों को आतंकियों का अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो