scriptJammu Kashmir IED Blast:एक हफ्ते में दूसरी बार आतंकी हमले से दहला जम्मू-कश्मीर | IED blast in pulwama on army convoy 9 soldiers injured | Patrika News

Jammu Kashmir IED Blast:एक हफ्ते में दूसरी बार आतंकी हमले से दहला जम्मू-कश्मीर

locationजम्मूPublished: Jun 17, 2019 10:13:14 pm

Submitted by:

Prateek

IED blast in pulwama: jammu kashmir आए दिन आतंकी हमलों ( terror attack ) का सामना कर रहा है…

indian army

Jammu Kashmir IED Blast:एक हफ्ते में दूसरी बार आतंकी हमले से दहला जम्मू-कश्मीर

(श्रीनगर): जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलवामा ( IED blast in pulwama ) के अरिहल गांव में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने आज आईईडी हमला ( IED blast in Jammu Kashmir ) किया। हमले में सेना के 9 जवान व एक नागरिक घायल हो गया। सेना के अधिकारियों के मुताबिक आज शाम पुलवामा के अरिहल-लस्सीपूरा रोड से 44 राष्ट्रीय राइफल्स ( National Rifles )का वाहन गुजर रहा था। तभी आतंकियों ने विस्फोटक से भरी हुई कार से सेना के वाहन को टक्कर मार दी। इससे धमाका हुआ। हमले के बाद ही सेना ने पूरा गांव घेर लिया। सेना की ओर से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।


बात दें कि पिछले हफ्ते अनंतनाग के केपी रोड पर सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त दल पर आतंकियों की ओर से फिदायीन हमला किया गया जिसमें सीआरपीएफ ( CRPF ) के 5 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) के एसएचओ शहीद हो गए थे।


इससे पहले इसी साल फरवरी महीने में पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों की ओर से जम्मू-कश्मीर में एक दिन पहले ही आईईडी हमला होने की धमकी दी गई थी। इसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में सोमवार को हुए हमले की धमकी की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो