scriptWatch Video: जश्न-ए-आजादी के लिए तैयार शेर-ए-कश्मीर, खुशी से झूमते नजर आए लोग, पुलिस कर रही परेड | Independence Day In Kashmir: Watch Video Independence Day Preparation | Patrika News

Watch Video: जश्न-ए-आजादी के लिए तैयार शेर-ए-कश्मीर, खुशी से झूमते नजर आए लोग, पुलिस कर रही परेड

locationजम्मूPublished: Aug 13, 2019 04:24:52 pm

Submitted by:

Prateek

Independence Day In Kashmir: वीडियो में आप देख सकते है स्थानीय कलाकार ( Jammu Kashmir Culture ) कैसे खुशी से झूमते हुए तैयारी कर रहे हैं, ( Jammu Kashmir Police ) जवानों की कदम ताल में अनुशासन और चेहरे पर स्वतंत्रता दिवस ( 15 August 2019 ) की खुशी साफ झलक रही है…

Independence Day In Kashmir

Watch Video: जश्न-ए-आजादी के लिए तैयार शेर-ए-कश्मीर, खुशी से झूमते नजर आए लोग, पुलिस कर रही परेड

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर ( jammu Kashmir ) में प्रशासन की पुख्त़ा व्यवस्था की बदौलत शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद ( Eid ) मनाई गई। हालांकि कई इलाकों से छोटी-मोटी उपद्रव की घटनाएं सामने आई जिन पर सुरक्षाबलों ने काबू पा लिया। ईद के बाद अब जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) की तैयारियां शुरू हो गई है। इसी बीच कुछ वीडियो सामने आए है जो यह दिखाते है कि किस हर्षोल्लास के साथ जम्मू-कश्मीर में लोग आजादी का जश्न मनाने के लिए तैयार है…


ईद के बाद दी गई और ढील

https://twitter.com/hashtag/EidAlAdha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू औ? कश्मीर र के प्रधान सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने मंगलवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विभिन्न हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद मनाने के बाद कई भागों में बंद को और राहत दी गई जिससे लोगों को आराम मिला। जम्मू क्षेत्र लगभग पूरी तरह से प्रतिबंधों से मुक्त है, लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध अभी भी जारी हैं।


ईद के बाद जश्न-ए-आजादी पर फोकस

https://twitter.com/ANI/status/1161170830589616130?ref_src=twsrc%5Etfw

रोहित कंसल ने कहा कि ईद के जश्न के बाद बड़े स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चल रही है। जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के सभी जिलों में ड्रेस रिहर्सल जारी है।


शेर-ए-कश्मीर कर रहे रिहर्सल

https://twitter.com/hashtag/IndependenceDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

स्वतंत्रता दिवस में महज दो दिन बाकी है। पूरे देश के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी आजादी के 72 साल पूरे होने का जश्न मानने की तैयारी चल रही है। श्रीनगर के ‘शेर-ए-कश्मीर’ स्टेडियम में भी जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से ड्रेस रिहर्सल जारी है। पुलिस ( Jammu Kashmir ) की ओर से परेड की तैयारियां की जा रही है।

कदम-कदम बढाए जा…

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

स्वतंत्रता दिवस जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से परेड की जानी है। ‘शेर-ए-कश्मीर’ स्टेडियम में अभी से ही इसकी रिहर्सल चल रही है। इस परेड का एक वीडियो सामने आया है। पुलिस के जवान कदम से कदम मिलाते हुए परेड कर रहे है। जवानों की इस कदम ताल में अनुशासन और चेहरे पर स्वतंत्रता दिवस की खुशी साफ झलक रही है।


झलकेगी कश्मीर की संस्कृति…

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जश्न-ए-आजादी में जम्मू-कश्मीर के सांस्कृतिक नृत्य भी चार चांद लगाने वाले है। इसके लिए भी स्थानीय कलाकार जमकर तैयारी कर रहे है। क्षेत्रिय नृत्य के पूर्वाभ्यास का वीडियो सामने आया है जिसमें कलाकार खुशी से झूमते नजर आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो