scriptकश्मीर में सेना और वायुसेना हाई अलर्ट पर | Indian Army and IAF on High Alert in Kashmir | Patrika News

कश्मीर में सेना और वायुसेना हाई अलर्ट पर

locationजम्मूPublished: Aug 16, 2019 10:57:17 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना, वायु सेना और सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया गया है। पाकिस्तान की ओर से संभावित हरकत को देखते यह निर्देश जारी किया…

Indian Army and IAF on High Alert in Kashmir

कश्मीर में सेना व वायुसेना हाइ अलर्ट पर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ( Indian Army ), वायु सेना ( Indian Air Force ) और सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया गया है। पाकिस्तान की ओर से संभावित हरकत को देखते यह निर्देश जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों को बराबर इनपुट मिल रहे हैं कि कश्मीर घाटी में गड़बड़ी पैदा करने के लिए पाकिस्तान हरकत कर सकता है। इससे निपटने के लिए सेना के सभी अंगों को उच्च सतर्कता बरतने को कहा को कहा गया है।

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने पत्रकार वार्ता में कहा था कि हमारे पास महत्वपूर्ण विश्वसनीय इनपुट हैं कि आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में हमले करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। परिणामस्वरूप उठाए गए कदमों में लोगों की आवाजाही और दूरसंचार कनेक्टिविटी पर प्रतिबंध लगाए गए थे। साथ ही सभाएं करने, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के प्रतिबंध शामिल थे।

इससे पूर्व पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सख्त लहजे में पाकिस्तान को चेताया है। उन्होंने पाक पीएम इमरान खान को चेताते हुए कहा कि भारत की परमाणु बम के प्रयोग को लेकर ‘नो फस्र्ट यूज’ नीति है लेकिन भविष्य में क्या होगा, यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

https://twitter.com/ANI/status/1162321357549514752?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो