scriptभारतीय सेना ने पाकिस्तान को सिखाया सबक,पाकिस्तान सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को किया ध्वस्त | indian army attacked on pakistan army administrative headquarter | Patrika News

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सिखाया सबक,पाकिस्तान सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को किया ध्वस्त

locationजम्मूPublished: Oct 29, 2018 08:08:29 pm

Submitted by:

Prateek

पाकिस्तान सेना का प्रशासनिक मुख्यालय रावलकोट सेक्टर में मौजूद है,गौरतलब है कि पाकिस्तान इन्हीं के जरिए भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराता है…

amry attack

amry attack

(पत्रिका ब्यूरो,जम्मू): पाकिस्तान की ओर से लगातार होने वाली उकसावे की कार्रवाई के बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बड़ा हमला बोला है। सैन्य सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को निशाना बनाकर बड़ा हमला किया।

 

कई लॉन्चिंग पैड ध्वस्त

पाकिस्तान सेना का प्रशासनिक मुख्यालय रावलकोट सेक्टर में मौजूद है। गौरतलब है कि पाकिस्तान इन्हीं के जरिए भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराता है। सर्जिकल स्ट्राइक सरीखे भारतीय सेना के इस हमले में आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड तबाह हो होने की सूचना है।


गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सेना के अधिकारी लगातार पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की बात कह रहे थे। गत शुक्रवार को ही सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए, वरना भारतीय सेना के पास सारे विकल्प खुले हुए हैं। पाक की हर नापाक कोशिश का भारतीय सेना माकूल जवाब देगी। इस से पहले 28 सितंबर, 2016 को पहली सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। पाकिस्तानी आतंकियों ने 18 सितंबर, 2016 को कश्मीर के उड़ी में सैन्य शिविर पर हमला कर करीब 20 सैनिकों को शहीद कर दिया था। उसके बाद 28 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने नौशेरा के कलाल सेक्टर के सामने भिंबर सेक्टर व मेंढर के तत्तापानी सेक्टर के सामने सर्जिकल स्ट्राइक कर कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। इसके साथ ही कई आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया था।

 

सितंबर, 2018 में हुई दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक

इससे पहले भारत की ओर से सितंबर में पाक के ठिकानों पर हमला किया गया था। भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की तर्ज पर ये दूसरी बड़ी कार्रवाई थी। इस दौरान एक घंटे से भी कम समय में पाकिस्तानी सेना के कई बंकर तबाह करने और लगभग 15 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर करने के बाद भारतीय जांबाज सुरक्षित अपने क्षेत्र में लौट आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो