Indian Army ने तबाह किए आतंकियों के कईं ऐशगाह, अभियान चलाकर 2020 को बनाया आतंक का काल!

जम्मू-कश्मीर की आबो हवा में जहर घोलने की आतंकी बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबल के रहते यह नामुमकिन है (Indian Army Destroyed 3 Terrorist Hideout In Shopian) (Jammu and Kashmir News) (Jammu Kashmir News) (Kashmir News) (Indian Army In Jammu Kashmir) (Terrorism In Jammu Kashmir)...

 

By: Prateek

Updated: 25 Jun 2020, 08:52 PM IST

(जम्मू): धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की आबो हवा में जहर घोलने की आतंकी बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबल के रहते उनके हर मंसूबे पर पानी फिर जाता हैं। गुरुवार को सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ आतंक विरोधी अभियान चलाएं।

यह भी पढ़ें: विवादित नक्शा लाने के बाद चुप नहीं है नेपाल, सीमा पर बना रहा सड़क और हेलीपैड

गुप्त सूचना मिलने के बाद सेना के जवानों ने शोपियां के यारवान इलाके में तलाशी अभियान चलाया। घने जंगलों में आतंकियों ने अपने खुफिया ऐशगाह बना रखे थे। गहरे गड्ढे खोद कर इन ठिकानों को बनाया गया था। इन गड्ढों के मुंह को लकड़ी और पॉलिथिन पर मिट्टी डालकर ढका गया था जिससे इन पर किसी की नजर नहीं पड़े। लेकिन तलाशी अभियान में जुटे बाज सी नजर रखने वाले जवानों ने इन्हें देख लिया।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश के दौरान वज्रपात का कहर, 83 लोगों की मौत, 12 झुलसे, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

खुफिया डायरी लगी हाथ...

 

Indian Army ने तबाह किए आतंकियों के कईं ऐशगाह, अभियान चलाकर 2020 को बनाया आतंक का काल!

इन ठिकानों में जवानों को गैस सिलेंडर, कईं महीनों का राशन अन्य जरुतर की सामग्रियां बरामद हुई। यहां कोई आतंकी नहीं मिला। लेकिन सेना के हाथ एक खुफिया डायरी लगी है। इसमें कईं लोगों के नाम लिखे हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकियों या उन्हें पनाह देने वालों के नाम है।

यह भी पढ़ें: 2 दोस्तों को पेड़ से बांधकर की गई बर्बरता, Video Viral हुआ, नहीं थी कोई गलती!

एक दिन में कईं एनकाउंटर...

इधर सोपोर के हरदशिवा गांव में सुरक्षाबलों के जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने इस अभियान को अंजाम दिया। गुप्त सूचना मिलने के बाद सर्च अभियान चलाया गया था। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इसी बीच पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में भी मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां के त्राल क्षेत्र में चेवा उलार में सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं। इस मुठभेड़ के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें: धोखे से भारत में घुसा, तीन बार चीन गया और आज भी यहां रहता है ये चीनी सैनिक

आतंकियों का काल बनकर आया 2020...

जम्मू—कश्मीर से आतंक का सफाया करने के लिए सुरक्षाबलों ने इस साल बड़ी संख्या में अभियान चलाए हैं। कह सकते है कि 2020 आतंकियों के लिए काल बनकर आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2020 में अब तक 127 आतंकियों का खात्मा किया जा चुका है। अकेले जून में ही अब तक 41 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं।

जम्मू—कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned