scriptजम्मू के उम्मीदवारों के आक्रोश के आगे झुका जम्मू-कश्मीर बैंक, कट आफ मेरिट 40 फीसदी की | Jammu-Kashmir Bank set 40 percent cutoff for probationary officers | Patrika News

जम्मू के उम्मीदवारों के आक्रोश के आगे झुका जम्मू-कश्मीर बैंक, कट आफ मेरिट 40 फीसदी की

locationजम्मूPublished: May 13, 2019 06:56:22 pm

Submitted by:

Prateek

बैंक ने विवाद बढ़ता देख अब राज्यभर में एक समान कट आफ मेरिट चालीस फीसद अपनाने का फैसला किया है जिसकी जानकारी बैंक के चेयरमैन परवेज अहमद ने दी…

jk bank

jk bank

(जम्मू): जम्मू के उम्मीदवारों के आक्रोश के आगे जम्मू-कश्मीर बैंक ने झुकते हुए नौकरी में भर्ती के लिए कट आफ मेरिट को चालीस तक लाने का फैसला किया है। बैंक के चेयरमैन परवेज अहमद ने ट्वीट के जरिए उम्मीदवारों को अच्छी खबर देते हुए कहा कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निर्देश और उम्मीदवारों की शिकायतों के मद्देनजर बैंक ने यह फैसला किया है कि राज्य में एक समान कट आफ मेरिट चालीस रखा जाएगा। बैंक ने अपनी इस नीति में लचीलापन दिखाते हुए सभी उम्मीदवारों से कहा है कि जिसका कट आफ मेरिट चालीस से ऊपर है, वे बैंक की मुख्य परीक्षा दे सकते हैं।


बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर बैंक के प्रोबेशनरी आफिसर्स के पदों की परीक्षा के कुछ दिन पहले नतीजे घोषित हुए थे जिसमें जम्मू जिले का कट आफ मेरिट 62.5 प्रतिशत रखा गया था जबकि कश्मीर संभाग के अधिकतर जिलों का कट आफ चालीस प्रतिशत था। इससे जम्मू के युवाओं में आक्रोश भड़क उठाया। राजनीतिक पार्टियों ने भी बैंक की कड़ी आलोचना की और कई छात्र संगठनों ने इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किए। मामला राज्यपाल के पास पहुंचा।


बैंक ने विवाद बढ़ता देख अब राज्यभर में एक समान कट आफ मेरिट चालीस फीसद अपनाने का फैसला किया है जिसकी जानकारी बैंक के चेयरमैन परवेज अहमद ने दी। बैंक में पीओ की प्रारंभिक परीक्षा हो चुकी है और अब 20 मई को मुख्य परीक्षा होनी है। बैंक के इस फैसले से जम्मू के युवाओं को राहत मिलेगी और चालीस फीसद कट आफ वाले विद्यार्थी मुख्य परीक्षा दे सकेंगे। बैंक शीघ्र ही नई लिस्ट जारी करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो