ENCOUNTER: दक्षिण कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, उड़ी में चार मिलिटेंट गिरफ्तार

ENCOUNTER: दक्षिण कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, उड़ी में चार मिलिटेंट गिरफ्तार

Prateek Saini | Updated: 14 Jun 2019, 09:04:34 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

मुठभेड़ के बाद प्रशासन ने पूरे जिले में इंटरनेट सेवा रोक दी है...

(श्रीनगर): दक्षिण कश्मीर के पुलवामा ( Pulwama ) इलाके में आज सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ अवंतीपुरा के ब्रोबुंदूना गांव में हुई। सुबह पुलिस को कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सेना की 55 आरआर, पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की टीम तुरंत हरकत में आ गई।


सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मिलकर गांव को घेर लिया। इसी दौरान तलाशी अभियान के समय ही आतंकियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों को इस मुठभेड़ के दौरान किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मुठभेड़ के बाद प्रशासन ने पूरे जिले में इंटरनेट सेवा रोक दी है। मुठभेड़ के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। पूरे जिले में यातायात पर भी असर पड़ा। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा ( Amarnath yatra ) से ठीक पहले पिछले दिनों दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग ( Anantnag ) जिले में बड़ा फिदाईन हमला हुआ था।

 

उड़ी में चार मिलिटेंट गिरफ्तार


सुरक्षाबलों को उड़ी ( Uri ) के बुनियार कुछ आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली, जिसमें कहा गया कि कुछ आतंकी सीमा पार करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद 161 टेरिटोरियल आर्मी, बारामुला ( Baramulla ) पुलिस और 53 सीआरपीएफ ( CRPF ) ने उनको लिंमबर बुनियार मे धर दबोचा। इन आतंकियों ने कुछ ही दिन पहले आतंकी सगठन जॉइन किया था। पकड़े गए चार आतंकियों की शिनाख्त आदिल अहमद डार, ताहिर शमीम लोन, समीर बट, और नवीन पारा के रूप में की गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned