पुलिस को बड़ी सफलता, अवंतीपोरा से 4 OGW गिरफ्तार, जैश के आतंकियों की यूं करते थे मदद

Jammu Kashmir News: घाटी से आतंक का सफाया करने के (Jaish-E-Mohammad) अभियान (Jaish-E-Mohammad OGW) में सेना और अन्य (Awantipora) सुरक्षाबलों के साथ (Pulwama News) पुलिस भी अहम भूमिका निभा रही है, अब...

(श्रीनगर): लगातार आतंक विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल की। कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवर ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर क्षेत्र में सक्रिय जैश के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के आरोप है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें: मोबाइल में स्थानीय लोगों से जुड़े अश्लील क्लिप रखता था DSP देविंदर सिंह, लगातार छापेमारी कर रहा NIA

 

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गत 25 जनवरी को दिनों सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए जैश कमांडर कारि यासिर से मिले कागजातों से इन सभी के नंबर और जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही इनकी तलाश जारी थी। आखिरकार कश्मीर जोन पुलिस ने सोमवार को इन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान बतौर मोहम्मद अमीन, मोहम्मद रफीक, फैयाज लोन और मकबुल डार हुई है। यह सभी पुलवामा जिले के खिरयु और अवंतीपोरा के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि चारों ने आतंकी संगठन के साथ अपने रिश्तों को स्वीकार कर लिया है। यह सभी आतंकियों तक पैसे, हथियार और अन्य जरूरत की सामग्री पहुंचाने में मदद करते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।


यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों की फांसी के ऐलान से इस कदर घबराया, प्लान बनाकर जेल से फरार हुआ रेप का आरोपी

बता दें कि घाटी से आतंक का सफाया करने के अभियान में सेना और अन्य सुरक्षाबलों के साथ पुलिस भी अहम भूमिका निभा रही है। अब पुलिस अपने तकनीकी पक्ष को और मजबूत करने की तैयारी में है। तरल विस्फोटक सामग्री को डिटेक्ट करने के लिए अब पुलिस लिक्विड एक्सपलोसिव डिटेक्टर खरीदने वाली है।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Coronavirus: भारत के इन राज्यों के दर्जनों छात्र चीन में फंसे, कईं परेशानियां आ रहीं सामने, PM से वापस लाने की गुहार

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned