scriptलश्कर-ए-तैयबा की घाटी को दहलाने की साजिश, सोपोर से 8 आतंकी गिरफ्तार | Jammu Kashmir News: 8 Lashkar-e-Taiba Terrorists Arrested In Sopore | Patrika News

लश्कर-ए-तैयबा की घाटी को दहलाने की साजिश, सोपोर से 8 आतंकी गिरफ्तार

locationजम्मूPublished: Sep 10, 2019 08:25:53 am

Submitted by:

Prateek

Jammu Kashmir News: दहशतगर्दों के खिलाफ कार्रवाई उत्तर कश्मीर ( North kashmir ) के सोपोर ( Sopore ) में की गई है। इंटेलीजेंस ब्यूरो ( Intelligence Bureau India ) द्वारा जुटाई गई खुफिया जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है…

Jammu Kashmir News

लश्कर-ए-तैयबा की घाटी को दहलाने की साजिश, सोपोर से 8 आतंकी गिरफ्तार

(जम्मू): भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता हासिल की है। घाटी में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में जुटी सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को 8 लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। सभी आतंकी उत्तरी कश्मीर में दुकान खोलने पर व्यापारियों को डराने में भी शामिल थे।


दहशतगर्दों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई उत्तर कश्मीर के सोपोर में की गई है। जानकारी के अनुसार आतंकवादी दुकान खोलने वालों को धमकी दे रहे थे। वो दुकानदारों को दुकान नहीं खोलने के लिए कह रहे थे। इस दौरान उन्हें पकड़ा गया।


बता दें कि सोपोर जिले के डंगरपोरा इलाके में शनिवार को आतंकवादियों से झड़प में एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो गए थे। माना जा रहा है कि इस घटना में इन आतंकवादियों का हाथ है। फिलहाल पुलिस पूछताछ करने के लिए इन्हें अपने साथ लेकर गई है।


इधर, इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा जुटाई गई हालिया खुफिया जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। इसके तहत राज्य के प्रमुख स्थानों पर आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ करने में भी सफल रहे हैं। इन आतंकियों के निशाने पर भारतीय सेना के कैंप और सैन्य ठिकाने शामिल हैं।

 

आईबी ने पहले भी आशंका जताई थी कि पाकिस्तान कश्मीर मसले पर बौखलाहट में आतंकी संगठनों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर समेत राजस्थान और देश के अन्य स्थानों पर बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो