scriptकश्मीर में मोबाइल कॉल सेवा बहाल, अन्य प्रतिबंध जारी | Jammu Kashmir News: Mobile Phone Service Started In Valley | Patrika News

कश्मीर में मोबाइल कॉल सेवा बहाल, अन्य प्रतिबंध जारी

locationजम्मूPublished: May 09, 2020 03:42:06 pm

Submitted by:

Prateek

Jammu Kashmir News: अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को नायकू को मार गिराने के बाद घाटी में (Mobile Phone Service Started In Valley After Riaz Naykoo’s Encounter)…

Jammu Kashmir News, Mobile Phone Service Started In Valley After Riaz Naykoo's Encounter

कश्मीर में मोबाइल कॉल सेवा बहाल, अन्य प्रतिबंध जारी

(जम्मू): कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के मद्देनजर शनिवार को भी पाबंदियां लागू रहीं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण थी वहां प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

 

वहीं राहत देते हुए प्रशासन ने शुक्रवार रात को मोबाइल कालिंग शुरू कर दी हालांकि अभी पुलवामा और शोपियन जिलों में यही सुविधा अभी उपलब्ध नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने बीएसएनएल पोस्टपेड सेवाओं के अलावा सभी मोबाइल नेटवर्क और मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी। मोबाइल फोन सेवाएं शुक्रवार रात को बहाल कर दी गईं लेकिन मोबाइल इंटरनेट सेवाएं लगातार चौथे दिन भी बंद रहीं।


अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को नायकू को मार गिराने के बाद घाटी में शनिवार को लगातार चौथे दिन लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी है। उन्होंने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण है वहां प्रतिबंधों में राहत दी गई है। उन्होंने बताया कि कुछ इलाकों में लोगों को आवाजाही की अनुमति देने और दुकानें खोलने के लिहाज से कुछ राहतें दी गई हैं।

 

अधिकारियों ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती जारी है। जहां सरकार कोविड-19 लॉकडाउन को सख्ती से लागू कर रही है, वहीं बुधवार को पूरी घाटी में प्रतिबंध लगा दिए गए थे क्योंकि इस दिन पुलवामा में अवंतीपुरा के बेगपोरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नायकू और उसके साथी मारे गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो