घर के चंद कदम की दूरी पर नजरबंद रहेंगे उमर अब्दुल्ला, यह है बड़ा कारण

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर से (Article 370) अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से एहतियातन हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) अब...

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से एहतियातन हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को हरि निवास सबजेल से गुपकार मार्ग पर स्थित उनके घर के पास ही स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्हें एम-4 सरकारी गेस्ट हाउस में रखा जाएगा। गुपकार मार्ग अत्याधिक सुरक्षा वाला जोन है।


यह भी पढ़ें: सोते-सोते हुआ दर्दनाक हादसा, सुबह जिंदा नहीं उठा पूरा परिवार

जम्मू-कश्मीर गृह विभाग ने इस स्थानांतरण को एक प्रशासनिक फैसला बताया है, लेकिन संबंधित सूत्रों की मानें तो यह कदम इसी सप्ताहंत विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों के शुरू हो रहे जम्मू कश्मीर के दौरों के मद्देनजर उठाया है। वहीं, कुछ लोगों के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अगले माह भारत की यात्रा पर आने वाले हैं और तब तक कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियों को सामान्य रूप से बहाल करने की दिशा में कदम उठाते हुए ही उमर अब्दुल्ला को उनके घर के पास लाया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें: बर्खास्त डीएसपी देविंदर के अफजल गुरु से जुड़े हैं लिंक!

संबंधित अधिकारियों ने बताया पूर्व मुख्यमंत्री को जिस सरकारी गेस्ट हाउस में रखा जाएगा है, वह उमर के पिता फारूक अब्दुल्ला के निवास और उनके अधिकारिक निवास से चंद कदम की दूरी पर है। इसी गेस्ट हाउस से कुछ दूरी पर उनके चाचा मुस्तफा कमाल का घर है। उमर अब्दुल्ला को इस गेस्ट हाउस में भी जेल मैन्युल के मुताबिक ही सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर से जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार, बड़ी साजिश को दे रहे थे अंजाम, विस्फोटक भी बरामद

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned